Home /News /haryana /

two children of migrant laborers died due to drowning both had fallen in the water pit while playing hrrm

हरियाणा: प्रवासी मजदूरों के 2 बच्चों की डूबने से मौत, खेलते-खेलते पानी के गड्ढे में गिर गए थे दोनों

झज्जर में दर्दनाक हादसा, पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत

झज्जर में दर्दनाक हादसा, पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत

Accident in Jhajjar: मिट्टी पर फिसलन होने के कारण बच्चों के पैर फिसल गए और दोनों बच्चे गड्ढे में गिर गए. पास कोई व्यक्ति न होने के कारण दोनों बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई. अन्य बच्चों ने शोर मचाया लेकिन दोनों बच्चों को बचाया नहीं जा सका.

अधिक पढ़ें ...

झज्जर. हरियाणा के झज्जर जिले में एक ईट भट्टे पर जरा सी लापरवाहीं दो मासूम बच्चों की जिंदगी को लील गई. यहां खेलने के दौरान प्रवासी मजदूरों के दो मासूम बच्चें भट्टे पर ही खोदे गए गड्ढे में जा गिरे. पानी में डूबने की वजह से इन दोनों मासूम बच्चों की मौत हो गई. घटना बादली के पास गांव माजरा स्थित एक ईंट भट्टे की है. हालांकि बच्चों को गड्ढे से निकालकर अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची और शवों का पोस्टर्माटम करा परिजनों को सौंप दिया है.

जानकारी के अनुसार बादली के झज्जर रोड़ पर एक ईंट भट्टे पर पिछले आठ माह से बिहार के जमुई जिला के गांव सारेबाद के रहने वाले शकलदेव और माधो अपनी अपनी पत्नी और बच्चों के साथ माजरा गांव के एक ईट भट्टे पर रोजी रोटी कमाने आए हुए हैं. उनके रहने के लिए भट्ठा मालिकों ने कुछ आरजी घर बनाए हुए हैं. अब बारिश होने से दो दिनों से ईट भट्ठा का काम बंद है. ईंट पाथने वाली जगहों पर पानी का निकास न होने के कारण वहां पानी खड़ा रहता है. इसी पानी को सुखाने के लिए भट्ठा मालिकों द्वारा जमीन में 10 से 15 फीट गहरा गड्ढा खोद दिए हैं और जमीन का सारा पानी इस गड्ढों में भरा गया.

बच्चों के परिजन जब घर पर खाना बना रहे थे तो ढाई वर्षीय गुंजन पुत्र शकलदेव और 4 वर्षीय शनि कुमार पुत्र माधो बाहर खेलने के लिए अन्य बच्चों के साथ चले गए. मिट्टी पर फिसलन होने के कारण बच्चों के पैर फिसल गए और दोनों बच्चे गड्ढे में गिर गए. पास कोई व्यक्ति न होने के कारण दोनों बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई. अन्य बच्चों ने शोर मचाया लेकिन दोनों बच्चों को बचाया नहीं जा सका.

देखते ही देखते सभी मजदूर वहां एकत्रित हो गए. बड़ी मशक्कत के बाद बच्चों को गड्ढे से बाहर निकाला जा सका. मौकेे पर ही दोनों बच्चों की मौत हो गई. लेकिन परिजनों और अन्य श्रमिकों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मासूम बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया.

Tags: Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर