Home /News /haryana /

two women commit suicide in bahadurgarh police registered dowr case nodvm

हरियाणा: बहादुरगढ़ में दो महिलाओं ने किया सुसाइड, दहेज हत्या का मामला दर्ज

 हरियाणा के बहादुरगढ़ में अलग-अलग जगहों पर दो विवाहित महिलाओं ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

हरियाणा के बहादुरगढ़ में अलग-अलग जगहों पर दो विवाहित महिलाओं ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

Crime News: हरियाणा के बहादुरगढ़ में अलग-अलग जगहों पर दो विवाहित महिलाओं ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. पहला मामला सिलिगुड़ी की रहने वाली सरिता की है, जिसकी शादी अभी साल भर पहले ही हुई थी. दहेज प्रताड़ना के चलते ही सरिता ने फंदा लगाकर जान दी है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं दूसरे मामले में देवी कॉलोनी में पति के साथ रह रही रूबी ने भी फंदा लगाकर जान दे दी. उसका पति भी उसे दहेज के लिए मारपीट करता था और पैसे लाने का दबाव डालता था.

अधिक पढ़ें ...

बहादुरगढ़. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के बहादुरगढ़ से एक बेहद ही सनसनीखेज खबर सामने आई है. यहां अलग-अलग जगहों पर दो विवाहित महिलाओं ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि दहेज की वजह से दोनों ने अपनी जान दी है. पहला मामला सिलिगुड़ी की रहने वाली सरिता की है, जिसकी शादी अभी साल भर पहले ही हुई थी.

शादी के बाद दोनों बहादुरगढ़ की ईमली वाली गली में किराए पर रह रहे थे. उसके पति हिमांशु को जुए और शराब की लत थी, जिसके चलते वो सरिता को पैसों के लिए परेशान करता था. सरिता पांच माह की गर्भवति भी बताई जा रही थी. दहेज प्रताड़ना के चलते ही सरिता ने फंदा लगाकर जान दी है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

वहीं दूसरे मामले में देवी कॉलोनी में पति के साथ रह रही रूबी ने भी फंदा लगाकर जान दे दी. उसका  पति भी उसे दहेज के लिए मारपीट करता था और पैसे लाने का दबाव डालता था. इसी वजह से परेशान होकर रूबी ने फंदा लगाकर जान दे दी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने रूबी के पति समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास शुरू कर दिया है.

लघु सचिवालय के पार्क में पेड़ से लटका मिला युवक का शव

गौरतलब है कि बीते शनिवार को पानीपत के लघु सचिवालय के मुख्य पार्क में पेड़ से लटका युवक का शव मिला था. इस मामले की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी. मृतक की उम्र करीब 50 साल बताई जा रही है और उसके हाथ पर सुनील लिखा था. बताया जा रहा है कि व्यक्ति ने ईंटो की सीढ़ियां बनाकर पेड़ पर चढ़कर कपड़े से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली.

डीएसपी संदीप कुमार और सिटी एसएचओ की मौजूदगी में पुलिस कर्मचारियों ने शव को पेड़ से नीचे उतार कर पानीपत के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अभी व्यक्ति द्वारा फांसी लगाने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस व्यक्ति का पोस्टमार्टम करवा रही है और व्यक्ति की पहचान करने में जुटी है.

Tags: Crime News, Dowry Harassment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर