US OPEN 2019: हरियाणा के सुमित नागल ने फेडरर को एक सेट में हराया, मैच हारे पर जीता दिल

News18 Haryana
Updated: August 27, 2019, 11:30 AM IST
US OPEN 2019: हरियाणा के सुमित नागल ने फेडरर को एक सेट में हराया, मैच हारे पर जीता दिल
हरियाणा के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल

सुमित दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रहे महेश भूपति को अपना मेंटोर मानते हैं. सुमित का कहना है कि भूपति उनके मेंटोर हैं और हमेशा रहेंगे.

  • Share this:
हरियाणा (Haryana) के झज्जर (Jhajjar) जिले के छोटे से गांव जैतपुर के सुमित नागल (Sumit Nagal) ने यूएस ओपन (US Open) में मंगलवार को तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पहले सेट में हरा दिया. हालांकि सुमित पहले सेट में मिली जीत को अगले सेट में दोहरा नहीं पाए और मैच हार गए. फेडरर ने यह मुकाबला 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से जीत लिया. सुमित ने पहला सेट 6-4 से जीता था.

सुमित ने महेश भूपति की अकेडमी से ली है ट्रेनिंग

2010 में अपोलो टायर वालों की टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में सुमित चुन लिए गए. दो साल तक उन्होंने स्पॉन्सर किया. सुमित ने महेश भूपति की एकेडमी में भी ट्रेनिंग ली थी. हरियाणा में टेनिस का ज्यादा क्रेज नहीं है. इसी वजह से हमें उनकी ट्रेनिंग के लिए दिल्ली शिफ्ट होना पड़ा.

भूपति को मानते हैं अपना मेंटोर

सुमित दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रहे महेश भूपति को अपना मेंटोर मानते हैं. सुमित का कहना है कि भूपति उनके मेंटोर हैं और हमेशा रहेंगे. उन्होंने बताया कि जब वो करीब 10 साल का थे, तब उनकी एकेडमी में पहली बार गया थे. उन्होंने मेरे खेल को निखारा. उन्होंने ही मुझे स्पॉन्सर भी किया था.

हरियाणा के सुमित नागल


परिवार के किसी सदस्यों को खेलों में नहीं दिलचस्पी
Loading...

बता दें कि सुमित नागल हरियाणा के झज्जर जिले के छोटे से गांव जैतपुर से हैं. उनके परिवार में किसी की खेलों में जरा भी दिलचस्पी नहीं रही. बस उनके फौजी पिता सुरेश नागल को टेनिस में रुचि थी. वो कभी सुमित को डीडीए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तो कभी पश्चिम बिहार के खेल मैदान में अभ्यास कराने ले जाते थे.

ये भी पढ़ें:- जब सड़क पर आए दो हाथी, गाड़ियों को पलटने की करने लगे कोशिश 

ये भी पढ़ें:- नशे के लिए घरवालों ने नहीं दिए पैसे तो युवक ने लगा ली फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...