लाइव टीवी
Elec-widget

सोनीपत के पहलवानों ने जीती फ्री स्टाइल में 4 गोल्ड व 170 अंकों के साथ टीम चैंपियनशिप

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: November 13, 2019, 12:00 PM IST
सोनीपत के पहलवानों ने जीती फ्री स्टाइल में 4 गोल्ड व 170 अंकों के साथ टीम चैंपियनशिप
पहलवानों ने दिखाए दांव-पेच

बहादुरगढ़ (झज्जर) में आयोजित 42वीं सीनियर राज्य फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता सोनीपत (Sonipat) के पहलवानों (Wrestlers) ने जीत ली है.

  • Share this:
बहादुरगढ़ (झज्जर). हरियाणा (Haryana) के बहादुरगढ़ (झज्जर) में आयोजित 42वीं सीनियर राज्य फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता सोनीपत (Sonipat) के पहलवानों (Wrestlers) ने जीत ली है. सोनीपत के पहलवानों ने फ्री स्टाइल में 170 अंकों के साथ चैंपियनशिप जीती है. वहीं ग्रीको रोमन की चैंपियनशिप 155 अंको के साथ हासिल की है. 18वीं सीनियर वुमन कुश्ती प्रतियोगिता का टीम खिताब 120 अंकों के साथ रोहतक ने हासिल किया है. बहादुरगढ़ के अंबेडकर स्टेडियम में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 600 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. विजेता पहलवान अब नेशनल कुश्ती में अपना दमखम दिखाएंगे.

पहलवानों ने दिखाए दांव-पेच

खेल और खिलाड़ियों की धरती हरियाणा की मिट्टी का खेल कुश्ती अब मैट पर भी अपना पूरा रंग दिखा रहा है. अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने के लिए पहलवान मैट पर भी पूरी तेजी के साथ कुश्तियां जीत रहे हैं. बहादुरगढ़ के अंबेडकर स्टेडियम में 42वीं सीनियर राज्य स्तरीय फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में 600 के करीब पहलवानों ने अपने दावं पेच दिखाए.

फ्री स्टाइल स्पर्धा में सोनीपत पहले स्थान पर

स्पीड और दांव पेचों के सहारे फ्री स्टाइल स्पर्धा में सोनीपत के पहलवानों ने 170 अंकों के साथ टीम चैंपियनशिप भी हासिल की. सोनीपत के पहलवानों ने 4 स्वर्ण, 2 रजत और दो कांस्य पदक हासिल किए हैं. वहीं दूसरा स्थान 110 अंको के साथ रोहतक और 65 अंकों के साथ झज्जर को तीसरा स्थान मिला है. रोहतक के पहलवानों ने 2 स्वर्ण और तीन सिल्वर मेडल हासिल किए है. वहीं झज्जर के पहलवानों ने 1 सिल्वर और तीन कांस्य पदक हासिल किए हैं. अब नेशनल में गोल्ड हासिल कर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करना है.

वुमन कुश्ती प्रतियोगिता में रोहतक पहले स्थान पर

वहीं 18वीं सीनियर वुमन कुश्ती प्रतियोगिता में रोहतक की महिला पहलवानों ने 2 गोल्ड, दो सिल्वर और दो कांस्य पदक के साथ 120 अंक हासिल कर टीम चैंपियनशिप जीती है. हिसार की महिला पहलवानों ने 3 गोल्ड, एक सिल्वर और एक कांस्य के साथ 110 अंक हासिल कर टीम चैंपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया है, जबकि हरियाणा पुलिस की महिला पहलवानों ने 3 गोल्ड और एक कांस्य पदक के साथ कुल 90 अंकों के साथ टीम चैंपियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया है.
Loading...

सोनीपत को मिला ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता का टीम खिताब

फ्री स्टाइल कुश्ती की तरह ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता का टीम खिताब सोनीपत को हासिल हुआ है. सोनीपत के पहलवानों ने 3 गोल्ड और चार सिल्वर के साथ 155 अंक के साथ पहला, रोहतक के पहलवानों ने 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 कांस्य पदक के साथ 145 अंक हासिल कर दूसरा और जींद के पहलवानों ने 2 गोल्ड, एक सिल्वर और चार कांस्य पदकों के साथ 130 अंक हासिल कर टीम चैंपियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया है.

प्रतियोगिता के स्वर्ण और रजत पदक हासिल करने वाले विजेता पहलवान आगामी 28 नवंबर को पंजाब (Punjab) के जालन्धर (Jalandhar) में होने वाली नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें:- नशे में धुत युवकों ने की युवती से छेड़छाड़, परिजनों के सिर में फोड़ी बोतल

ये भी पढ़ें:- युवक ने हरियाणवी भाषा में छपवाया अपनी शादी का कार्ड, खूब हो रही है चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...