अपना शहर चुनें

States

Haryana COVID-19 Update: जींद के स्कूलों में 11 बच्चे और 8 शिक्षक मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

जींद में स्कूली बच्चों और टीचरों के कोरोना संक्रमिक मिलने से हडकंप मच गया है.
जींद में स्कूली बच्चों और टीचरों के कोरोना संक्रमिक मिलने से हडकंप मच गया है.

Haryana COVID-19 Update: जींद में 11 बच्चों और 8 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) अलर्ट हो गया है. सरकार ने सभी स्कूलों में कोरोना जांच के आदेश दे दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
जींद. जींद (Jind) के स्कूलों (School) में कोरोना वायरस (Coronavirus) पहुंचने से शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में हड़कंप मच गया है. जींद में आज 11 बच्चे और 8 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं. इस खबर के सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. सरकार ने सभी स्कूलों में कोरोना टेस्टिंग के आदेश दे दिए हैं.

हरियाणा में स्कूल खुलने के बाद टीचर और छात्र कोरोना पॉजिटिव होने शुरू हो गए हैं. ताजा मामला जींद जिले से आया है, जहां पर 11 छात्रों के साथ 8 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्कूलों में कोरोना केस सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग को और तेज करने का फैसला लिया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दोबारा से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसके साथ-साथ अब मृत्यु दर भी बढ़ गई है.

हरियाणा: लॉकडाउन में चोरी छुपे बेची थी शराब, अब लगा 1 करोड़ 12 लाख का जुर्माना



हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने सरकार की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं. खासकर स्कूलों के बच्चों और शिक्षकों में फैल रहे संक्रमण के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. दिल्ली में जिस प्रकार कोरोना के मामले बढ़े हैं उसका असर हरियाणा में भी हुआ है, क्योंकि नजदीकियां होने के कारण दोनों राज्यों में आवागमन जारी है. प्रशासन ने बच्चों को तुरंत आइसोलेट करने के आदेश दिया है. स्थानीय प्रशासन ने जिले में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ा दिया है.


जींद के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. गोपाल गोयल ने कहा कि शहरों में बाजारों में देखने को मिलता है कि लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं. अगर हल्की बीमारी हुई तो लोग कोरोना टेस्ट नहीं करवाते हैं. ऐसे में लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने के साथ हैंड सैनेटाइज करना जरूरी है. जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती है लोगों को कोरोना से खुद का बचाव करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज