जींद: PUBG ने ली 17 साल के छात्र की जान, फंदे से झूलता मिला शव

एक महीने पहले ही परिजनों को पता चला कि वह मोबाइल पर पबजी गेम खेलता है.

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: July 9, 2019, 1:07 PM IST
जींद: PUBG ने ली 17 साल के छात्र की जान, फंदे से झूलता मिला शव
परिजनों ने छात्र को पबजी खेलने से मना किया था
Vijender Kumar
Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: July 9, 2019, 1:07 PM IST
क्या आपका बच्चा सारा दिन मोबाइल पर पब-जी गेम तो नहीं खेलता? अगर ऐसा है तो ये आपके लिए बड़ा खतरनाक साबित हो सकता है. ये गेम बच्चे की जान तक ले सकता है. ऐसे ही एक मामला जींद के शिवपुरी कॉलोनी में सामना आया है. जहां बीती रात एक एएसआई के 17 वर्षीय बेटे तरसेम ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार किशोर पिछले एक समय से मोबाइल पर पबजी गेम खेल रहा था. इसी कारण उसने आत्महत्या की है.

जींद की शिवपुरी कॉलोनी निवासी एवं कैथल में एएसआई के पद पर तैनात सत्यवान का 17 वर्षीय बेटा तरसेम दसवीं तक पढ़ाई करने के बाद घर पर ही रहता था. वह पिछले लम्बे समय से अपना अधिकतर समय मोबाइल के साथ ही बिताता था. एक महीने पहले ही परिजनों को पता चला कि वह मोबाइल पर पबजी गेम खेलता है.

PUBG खेलने से मना किया लेकिन नहीं माना छात्र

परिजनों ने बताया कि उसे कई बार मोबाइल गेम खेलने के लिए मना भी किया लेकिन वह नहीं माना. तरसेम रात को 12-12 बजे तक गेम खेलता रहता था. शनिवार रात लगभग नौ बजे तरसेम खाना खाकर अपने कमरे में चला गया. परिजनों ने सोचा कि वह सो गया होगा.

फंदे से लटका मिला शव

उसकी मां किसी काम से उसके कमरे में गई तो वह फांसी के फंदे पर लटका मिला. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल पहुंची शहर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

गेम पर रोक लगाने की मांग
Loading...

तरसेम की मां का कहना है की उनकी बस्ती में काफी बच्चे इस तरह का गेम खेलते हैं. उनके बेटे ने भी यहीं से गेम सीखा और गेम की ऐसी लत लगी की बेटे को जान ही गंवानी पड़ी. सरकार से मांग है की तुरंत प्रभाव से इस गेम को रुकवाना चाहिए.

परिजनों का कहना है की यह गेम बच्चों को अपनी और आकर्षित करता है जिसके चलते धीरे धीरे बच्चे इसके आदि हो जाते हैं और अपने मां बाप तक को भूल जाते है. सरकार को इस तरह के गेम पर रोक लगानी चाहिए.

यह भी पढ़ें- दुकान से चोरी का लाइव VIDEO सीसीटीवी में कैद, देखिए तीन चोरों का कारनामा

टीचर दंपत्ति के घर दिनदहाड़े ताले तोड़ चोर ने उड़ाए गहने व नगदी, सीसीटीवी में कैद
First published: July 9, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...