जींद: नौकरी नहीं लगने से परेशान युवती तालाब में कूदी, लोग बने मसीहा
Jind-Haryana News in Hindi

जींद: नौकरी नहीं लगने से परेशान युवती तालाब में कूदी, लोग बने मसीहा
आत्महत्या के बढ़ रहे केस(सांकेतिक चित्र-pexels/arunkm)

टूरिस्ट की बजाए सुसाइड प्वाइंट बना ऐतिहासिक रानी तालाब (pond), 2 माह में 8 लोगों ने किया आत्महत्या (Suicide) का प्रय़ास.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 2:32 PM IST
  • Share this:
जींद. हरियाणा के जीद जिले में एक लड़की ने नौकरी (Job) न लगने से परेशान होकर तालाब में छलांग लगा दी. युवती को रानी तालाब में कूदता हुए देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. इसके बाद कई युवकों ने कड़ी मशक्कत कर युवती को बाहर निकाला और उसके बाद पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने युवती से पूछताछ की. युवती ने बताया कि  वो पंजाब के संगरूर से लॉकडाउन (Lockdown) में अपनी बहन के घर शहर की बूढ़ाबाबा बस्ती कॉलोनी में आई हुई थी.

युवती ने बताया कि वह यहां पर नौकरी लगने के लिए ही यहां आई थी, लेकिन 2-3 महीने बीत जाने के बाद भी उसे कहीं नौकरी नहीं मिली. इससे वह काफी हताश हो गई और मंगलवार दोपहर को घर से चली आई. उसके बाद वह आत्महत्या करने के लिए रानी तालाब में कूद गई, लेकिन आसपास के लोगों ने युवती को रानी तालाब से बाहर निकाल लिया और उसकी जान बचा ली. वहीं  पुलिस ने परिजनों को बुलाकर युवती को उनके हवाले कर दिया.

दो माह में 8 लोगों ने लगाई छलांग



रानी तालाब में कई दिनों से लोगों द्वारा आत्महत्या करने मामले लगातार आ रहे हैं. 14 अगस्त की रात को स्कीम नंबर पांच के रेडीमेड कपड़ों के दुकान संचालक सुनील ने रानी रानी तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली थी. इसके ही अगले दिन एक युवक ने रानी तालाब में कूदकर आत्महत्या कर प्रयास किया था, लेकिन आसपास के लोगों ने बचा लिया था. हालांकि पिछले दो माह में रानी तालाब में कूदने की करीब आठ घटनाएं हो चुकी है, इसमें से चार लोगों को बचा लिया गया.
लगाए जाएंगे सीसीटीवी

डीसी ने आदित्य दहिया ने बताया कि तालाब की गहराई कम करने पर चर्चा हुई थी. फिलहाल यह संभव नहीं है. फौरी तौर यहां पर सीसीटीवी लगवाए जाएंगे. वहीं इस इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ाने की भी बात कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज