अमेरिकी महिला से Facebook पर दोस्‍ती करना रिटायर्ड फौजी को पड़ा महंगा, आठ लाख रुपये का लगा चूना
Jind-Haryana News in Hindi

अमेरिकी महिला से Facebook पर दोस्‍ती करना रिटायर्ड फौजी को पड़ा महंगा, आठ लाख रुपये का लगा चूना
फौजी को जिस नंबर से फोन आया वो दिल्ली के तिलक नगर का है.

जींद के सेवानिवृत्त फौजी (Retired Armyman)को फेसबुक पर अमेरिकी महिला (American woman) से दोस्‍ती करना महंगा पड़ गया. महिला ने आर्थिक सहायता का झांसा देकर करीब आठ लाख रुपये ठग लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 11:10 PM IST
  • Share this:
जींद. फेसबुक (Facebook) पर दोस्त बनी कथित अमेरिकी महिला (American woman) ने एक सेवानिवृत्त फौजी (Retired Armyman) को उसकी आर्थिक सहायता का झांसा देकर करीब आठ लाख रुपये का चूना लगा दिया है. जबकि सेवानिवृत्त फौजी की शिकायत पर शहर थाना पुलिस (Police) ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अमानत में ख्यानत व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

सेवानिवृत फौजी ने बताया पूरा मामला
सेना से सेवानिवृत्त रामनगर निवासी महावीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती लिशा कोलकरजैक नामक महिला से हुई. उसने खुद को अमेरिका निवासी बताया और इसके बाद नंबरों का आदान-प्रदान होने के बाद व्हाटसऐप पर चैटिंग होने लगी. शिकायत के अनुसार लिशा ने उसके परिवार के बारे में पूछा और हालात बताने पर उसने सहायता करने का आश्वासन दिया. इसके अलावा उसका पता नोट कर अंतराष्ट्रीय कूरियर से उसके पास पार्सल भेजने की बात कही. 3 सितंबर को उसके पास एक फोन कॉल आया. कॉल करने वालों ने अपने को दिल्ली हवाई अड्डा सीमा शुल्क विभाग का अधिकारी बताया. उसने पॉर्सल आने की बात करते हुए फीस के रूप में 2550 रुपए मांगे. महावीर ने बताए गए खाते में पैसे जमा करा दिए. कुछ समय के बाद दोबारा कॉल कर आने पर महावीर ने सवा लाख रुपए खाते में जमा करवा दिए.

यही नहीं, अगले दिन फिर फोन आया और कहा गया कि पार्सल में अमेरिकी डॉलर, सोना और मोबाइल फोन है जिस पर जीएसटी के नाम पर सवा छह लाख रुपए मांगे हैं. उसने जानकारों से राशि उधार लेकर उसी खाते में राशि जमा करा दी. बाद में पार्सल की कीमत ज्यादा होने की बात कहते हुए 15 लाख रुपए जमा कराने को कहा गया. इस पर उसे अहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है.
पुलिस ने कही ये बात


सेना से सेवानिवृत्त रामनगर निवासी महावीर के साथ हुए करीब आठ लाख रुपये के फ्रॉड के मामले में पुलिस छानबीन में जुट गई है. जबकि पुलिस के अनुसार जिस नंबर से कॉल आ रहा था वह फोन नम्बर दिल्ली के तिलक नगर का है. पुलिस ने महावीर की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज