जींद रैली से मिशन 2019 का शंखनाद करेंगे अमित शाह

गुरुवार को करीब छह माह बाद हरियाणा आ रहे अमित शाह की जींद में होने वाली इस रैली से पूरे देश में खास संदेश जाएगा. इस रैली से अमित शाह मिशन 2019 का शंखनाद करेंगे.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 9:03 AM IST
जींद रैली से मिशन 2019 का शंखनाद करेंगे अमित शाह
File Photo
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 9:03 AM IST
पिछले लोकसभा चुनाव में हरियाणा से चुनावी बिगुल फूंक केंद्र के साथ कई राज्यों में सत्तारूढ़ हुई भाजपा मिशन-2019 का आगाज भी हरियाणा से करने जा रही है. गुरुवार को करीब छह माह बाद हरियाणा आ रहे अमित शाह की जींद में होने वाली इस रैली से पूरे देश में खास संदेश जाएगा. इस रैली से अमित शाह मिशन 2019 का शंखनाद करेंगे. यह रैली कुछ राज्‍यों में होने वाले चुनावों पर भी असर डाल सकती है.

बता दें कि वर्ष 2013 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जब भाजपा ने इस पद के लिए  उम्मीदवार बनाया था, तब उन्होंने हरियाणा के अहीरवाल के रेवाड़ी से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी. इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए शाह मिशन 2019 का शंखनाद जींद से कर रहे हैं.

भाजपा अगला चुनाव लड़ेगी किन मुद्दों पर लड़ेगी और हरियाणा में उसका क्या एजेंडा है इस रैली से साफ हो जाएगा. हरियाणा में दस लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से सात पर भाजपा, दो पर इनेलो और एक सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. शाह की रणनीति अपनी सातों सीटों को बचाने के साथ ही कांग्रेस और इनेलो से बाकी तीनों सीटें झटकने की भी होगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर