अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: 40 खाप पंचायतों का ऐलान- खट्टर सरकार गिराने की शुरू होगी मुहिम

हरियाणा की सरकार गिराने की शुरू होगी मुहीम
हरियाणा की सरकार गिराने की शुरू होगी मुहीम

खाप नेताओं ने ऐलान किया कि जिन विधायकों ने सरकार (Government) को समर्थन दिया हुआ है उन पर समर्थन वापिस लेने के दबाव बनाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
जींद. हरियाणा के जींद जिले में 40 खापों की महापंचायत हुई. इस महापंचायत में कई अहम फैसले लिए गए. महापंचायत (Mahapanchayat) में खाप ने फैसला लिया कि वो हरियाणा सरकार (Haryana Government) को गिराने के लिए मुहीम की शुरुआत करेगी. बता दें कि बीजेपी की सरकार के पास हरियाणा में पूर्ण बहुमत नहीं है. जेजेपी और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से हरियाणा के खट्टर सरकार चल रही है.

खाप नेताओं ने ऐलान किया कि जिन विधायकों ने सरकार को समर्थन दिया हुआ है उन पर समर्थन वापिस लेने के दबाव बनाया जाएगा. हर एक खाप इन विधायकों से जाकर मुलाकात करेगी. पहले शान्ति से विधायकों  से अपील की जाएगी और अगर वो नहीं मानें तो उनकी गांवों में एंट्री बैन कर दी जाएगी.





केंद्र सरकार पर साधा निशाना
खापों के प्रतिनिधि दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच चुके है. उन्होंने कहा कि किसानों की हर तरह से आंदोलन में खापें मदद करेंगी. खापों ने कहा की केंद्र सरकार  तानाशाही की और बढ़ रही है. खापों ने एलान किया कि अगर जरुरत पड़ी तो पूरे हरियाणा से एक खाप महापंचायत का भी आयोजन हो सकता है.

इन खापों ने लिया हिस्सा

जींद में हुई इस महापंचायत में बिनैन खाप, हिसार की सतरोल खाप, चहल खाप, सोनीपत की दहिया खाप, दाडन खाप, माजरा खाप, कंडेला खाप, पंघाल खाप, सहारण खाप, नांदल खाप, ढुल खाप, पंचग्रामी खाप, चौगामा खाप, किनाना 12 खाप, नोगामा खाप, जाट महासभा और अन्य कई खाप शामिल हुईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज