Home /News /haryana /

जींद में आर्मी के हेलीकॉप्टर की करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग, भटिंडा से दिल्ली जा रहा था चॉपर

जींद में आर्मी के हेलीकॉप्टर की करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग, भटिंडा से दिल्ली जा रहा था चॉपर

हरियाणा के जींद में आर्मी के एक हेलीकॉप्टर को इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

हरियाणा के जींद में आर्मी के एक हेलीकॉप्टर को इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

Army Helicopter Emergency Landing: जींद के गांव जाजनवाला के खेतों में आज आर्मी के हेलीकाप्टर को आपातकालीन वजहों से उतारना पड़ा. भटिंडा से दिल्ली जा रहा सेना का एआई-1123 हेलीकाप्टर था. हेलीकाप्टर में सेना के तीन जवान सवार थे, तीनों सुरक्षित हैं. खेतों में आर्मी का हेलीकॉप्टर देख गांव जाजनवाला के लोग खेतों में आ गए और फोटो वीडियो बनाने लगे. हेलीकॉप्टर को ठीक करने में जुटे सेना के जवान और टेक्नीकल टीम ने 5 घंटे बाद हेलीकॉटर को दुरुस्त कर लिया और वह दिल्ली के लिए उड़ान भर ली.

अधिक पढ़ें ...

जींद. हरियाणा के जींद जिले के गांव जाजनवाला में सेना के एक हेलीकॉप्टर (Army Helicopter) की इमर्जेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी. हेलीकॉप्टर में तकनीकी खामी (Technical Fault) आने से गेहूं के खेतों में उतारना पड़ा. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. रविवार की सुबह आर्मी के हेलीकाॅप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उसकी आपातकालीन लैंडिग करवानी पड़ी. हेलीकाप्टर में सेना के तीन जवान मौजूद थे.

सूचना मिलते ही सदर थाना नरवाना पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए. इसके बाद दूसरे हेलीकॉप्टर से सेना की तकनीकी यूनिट को मौके पर बुलाया गया है. उन्होंने करीब 5 घंटे की जांच-पड़ताल के हेलीकाप्टर को ठीक कर लिया. लगभग 5 बजकर 10 मिनट पर आर्मी के हेलीकाॅप्टर ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी. वहीं हेलीकाॅप्टर के खेतों में उतरने से ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया.

भटिंडा से दिल्ली जा रहा था आर्मी का चॉपर 

सेना का एआई-1123 हेलीकाॅप्टर (AI-1123 Helicopter) रविवार सुबह भटिंडा से दिल्ली के लिए जा रहा था. जब चॉपर गांव जाजनवाला के ऊपर से गुजर रहा था, इसी दौरान उसमें कुछ तकनीकी खामी आ गईं. जिसके चलते हेलीकाॅप्टर के पायलट ने उसे गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के खेत में सुरक्षित उतार लिया है. इस आपातकालीन लैंडिग के दौरान किसी प्रकार का कोई नुकसान न तो हेलीकाॅप्टर को हुआ और न ही उसमें सवार आर्मी के किसी भी जवान को.

सेना के 3 जवान हेलीकाॅप्टर में सवार थे

सेना के हेलीकाॅप्टर को खेतों में उतरा देख ग्रामीणों की बड़ी संख्या जुट गई, ग्रामीण खेतों में पहुंच गए. तहसीलदार वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सेना के हेलीकाॅप्टर की आपातकालीन लैंडिग खेतों में हुई है. उसमें सवार जवान तथा हेलीकाॅप्टर सुरक्षित हैं. किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही है. पुलिस बल को मौके पर भेज दिया गया था. पहले पेड़ की तरफ लैंडिंग की जा रही थी, लेकिन पायलट ने अपनी समझ का परिचय देते हुए इसको गेंहू के खेत में उतार दिया, जिससे हादसा भी टल गया.

Tags: Haryana news, Jind news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर