किसानों की जमीन नीलाम करेगा बैंक, कर्ज न चुकाने पर थमाए गए नोटिस
Jind-Haryana News in Hindi

किसानों की जमीन नीलाम करेगा बैंक, कर्ज न चुकाने पर थमाए गए नोटिस
सांकेतिक तस्वीर

इनेलो ने किसानों के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा. जुलाना से इनेलो विधायक परमिंदर ढुल ने बैंकों की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए कि प्रदेश में सरकार सिर्फ किसानों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है.

  • Share this:
जींद के किसान परेशान हैं और उनकी परेशानी की वजह है लैंड मॉर्गेज बैंक की ओर से जारी किया गया जमीन नीलामी का नोटिस. यहां करीब 5500 किसानों को रिकवरी के लिए लैंड मॉर्गेज बैंक ने लीगल नोटिस जारी किया है. वहीं, 150 किसानों को उनकी जमीन नीलामी के नोटिस थमाए हैं.

बैंक के मुताबिक 30 मई को बैंक कई किसानों की जमीन को नीलाम करेगा. बैंक के कार्यकारी अधिकारी के मुताबिक किसानों ने बैंक से कर्जा लेकर उसे चुकता नहीं किया, जिसकी वजह से उनकी जमीन नीलाम की जा रही है.

उधर, इनेलो ने किसानों के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा है. जुलाना से इनेलो विधायक परमिंदर ढुल ने बैंकों की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार सिर्फ किसानों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है.



वहीं, बैंक के कार्यकारी अधिकारी नरसिंह का कहना है कि सरफेसी एक्ट सिर्फ राष्ट्रीय बैंकों में लागू इस बैंक के एक्ट के तहत जमीन नीलाम की जा सकती है. जमीन सोसाइटी एक्ट के तहत नीलाम की जा रही है. उन्होंने बताया कि बैंक नहीं, बल्कि असिस्टेंट रजिस्ट्रार के आदेश पर सोसाइटी एक्ट के तहत ही सोसाइटी जमीन नीलाम करेगी.
उन्होंने कहा कि बैंक की हालात बहुत खस्ता है और रिकवरी अनुपात सिर्फ 2.7 % है. जबकि किसानों का कहना है कि माल्या जैसे लोग भाग गए उनका कुछ नहीं बिगड़ा और उनकी जमीन नीलाम की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading