Home /News /haryana /

Lockdown: कोटा में फंसे 44 छात्र हरियाणा रोडवेज की बस से पहुंचे जींद, सभी को किया क्वारंटाइन

Lockdown: कोटा में फंसे 44 छात्र हरियाणा रोडवेज की बस से पहुंचे जींद, सभी को किया क्वारंटाइन

हरियाणा रोडवेज दोबारा सड़कों पर दौड़ेंगी

हरियाणा रोडवेज दोबारा सड़कों पर दौड़ेंगी

डीएसपी धर्मबीर खर्ब ने बताया की जींद (Jind) लाये गए सभी बच्चो की सैंपलिंग (Sampling) की जायेगी और रिपोर्ट्स आने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा.

जींद. लॉकडाउन के बाद राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों को हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने वहां से लाना शुरू कर दिया है. हरियाणा के जींद जिले में शनिवार सुबह चार बजे राज्य परिवहन विभाग की दो बसों में सवार होकर कुल 44 छात्र-छात्राओं को जींद में लाया गया है. हालांकि जिला प्रसाशन ने सभी को क्वारंटाइन (Quarantine) कर लिया है और किसी को भी उनसे मिलने की मनाही की गई है.

डीएसपी धर्मबीर खर्ब ने बताया की जींद लाये गए सभी बच्चो की सैंपलिंग  की जायेगी और रिपोर्ट्स आने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा. हालांकि सभी बच्चो को क्वारंटाइन फैसिलिटी सेंटर में रखा गया और किसी को भी साथ उठने बैठने की मनाही है. स्वास्थ्य विभाग से सभी की जांच करवाई जा रही है.

कोटा में फंसे हरियाणा के 858 छात्र

बता दें कि कोटा में कोचिंग लेने गए छात्र बंद के बाद से वहीं फंसे गए थे. कोटा प्रशासन ने कोचिंग संस्थानों से हरियाणा के फंसे हुए छात्रों की जानकारी मांगी थी, जिसके तहत 858 छात्र कोटा में फंसे हुए पाए गए. इसकी जानकारी कोटा प्रशासन ने हरियाणा सरकार से साझा की और उन्हें निकालने के लिए कहा. सरकार ने कहा कि जो भी विद्यार्थी आना चाहते हैं, वे आ सकते हैं.

परिवहन मंत्री ने कही ये बात
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि कोटा कोचिंग का हब है. यहां हरियाणा के बहुत से छात्र कोचिंग लेने जाते हैं. लॉकडाउन के चलते वहां 858 छात्र फंसे हुए हैं. सरकार ने इन्हें इनके घरों में पहुंचाने का फैसला लिया है. जिसके चलते गुरुवार को हरियाणा रोडवेज के रेवाड़ी डिपो से 16 और नारनौल डिपो से 15 रोडवेज बसों को कोटा के लिए रवाना किया गया था.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: हरियाणा के पानीपत जिले में मां-बेटा मिले कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से लौटे थे दोनों

लॉकडाउन में एक साथ जन्मे 4 बच्चों में 2 की मौत, अन्य 2 की जिंदगी भी संकट में

यमुनानगर: पति के साथ खेत में काम कर रही महिला पर गिरी आसमानी बिजली, मौत

Tags: Corona Virus, COVID 19, Haryana news, Jind news, Lockdown

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर