जींद उपचुनाव: 31 जनवरी को सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Jind-Haryana News in Hindi

जींद उपचुनाव: 31 जनवरी को सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सुरक्षा में तैनात जवान

रिटर्निंग अधिकारी के मुताबिक वोटों की गिनती पारदर्शी तरीके से होगी और पूरी प्रक्रिया बाहर एक एलईडी पर भी देखी जा सकेगी.

  • Share this:
जींद विधानसभा के उपचुनाव के बाद अब इंतजार 31 जनवरी का है, जब उपचुनाव के नतीजे घोषित होंगे. मतगणना के लिए अर्जुन स्टेडियम के बहु-उद्देशीय हॉल में केन्द्र बनाया गया है. सुरक्षा के लिए पैरा- मिलिट्री फोर्सेज के साथ साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. वहीं दस CCTV कैमरे लगाए गए हैं.

31 जनवरी को सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी और हर टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाइज़र और एक काउंटिंग असिस्टेंट वोटों की गिनती करेगा. दोपहर करीब 12 बजे तक वोटों की गिनती पूरी कर ली जाएगी.

रिटर्निंग अधिकारी के मुताबिक वोटों की गिनती पारदर्शी तरीके से होगी और पूरी प्रक्रिया बाहर एक एलईडी पर भी देखी जा सकेगी. इसके साथ ही सभी प्रत्याशियों को काउंटिंग एजेंट नियुक्त करके पहचान पत्र बनवाने के लिए आगाह भी किया गया है.



रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि गिनती की प्रक्रिया भारत चुनाव आयोग के पोर्टल भी ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा. गिनती के दौरान प्रत्येक प्रत्याशी की ओर से नामित एजेंट उपस्थित रहेंगे. एजेंटों के इंट्री पास बनाए जाएंगे. उन्होंने प्रत्याशियों को आगाह किया है कि वे अपने काउंटिंग एजेंट नियुक्त कर उनके फोटो युक्त काउंटिंग पहचान पत्र बनवा लें. उन्होंने कहा कि एजेंटों की पुलिस वेरिफिकेशन करवाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.
रिटर्निंग अधिकारी वीरेन्द्र सहरावत ने बताया कि मतगणना का कार्य सामान्य ऑबजर्वर सौरभ भगत, उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में करवाया जाएगा. मतदान में प्रयुक्त हुई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को स्ट्रॉग रूम में ऑबजर्वर की देखरेख में रखवाकर स्ट्रॉग रूम को सील किया गया है. यहां स्ट्रॉग रूम के बाहर पैरामिल्ट्री के कई जवान डयूटी दे रहे है. ऐसी मशीने जिन्हें ईवीएम प्रशिक्षण के कार्य में प्रयोग किया गया, उन्हें ईवीएम वेयर हाऊस में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:-

जींद के नतीजों के बाद गिर जाएगी प्रदेश की बीजेपी सरकार: अशोक तंवर

गुरुग्राम: 10वीं की छात्रा को जबरन कार में बैठाया, सुनसान जगह ले जाकर किया रेप

चुनाव के समय फुदक कर आने वाले नेता कांटा निकलने पर जाते हैं भाग : किरण चौधरी

बेटे की शादी पर 21 हजार तक मदद देगी खट्टर सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading