होम /न्यूज /हरियाणा /

हरियाणा: युवती से रेप और धोखाधड़ी करने के जुर्म में कोर्ट ने शख्स को सुनाई 20 साल की सजा

हरियाणा: युवती से रेप और धोखाधड़ी करने के जुर्म में कोर्ट ने शख्स को सुनाई 20 साल की सजा

शहर थाना नरवाना पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था और युवती को भी बरामद कर लिया था. (सांकेतिक फोटो)

शहर थाना नरवाना पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था और युवती को भी बरामद कर लिया था. (सांकेतिक फोटो)

Haryana News: महिला ने आरोप लगाया था कि प्रदीप ने उसकी बेटी का अपहरण किया है. शहर थाना नरवाना पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था और युवती को भी बरामद कर लिया था. युवती ने आरोप लगाया था कि प्रदीप ने उसके साथ दुष्कर्म किया. जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसे जातिसूचक गालियां भी दी.

अधिक पढ़ें ...

जींद. जींद की एक अदालत ने एक युवती का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने एवं धोखाधड़ी करने के जुर्म में एक व्यक्ति को 20 वर्ष की कैद की सजा सुनायी है. अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ. चंद्रहास की अदालत ने युवती का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने एवं धोखाधड़ी के जुर्म में दोषी को 20 वर्ष का कारावास की सजा सुनायी और उसपर 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया. जुर्माना न भरने की सूरत में दोषी को दो वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा. इसके साथ ही डीएलएसए द्वारा पीड़िता को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी.

अभियोजन पक्ष के अनुसार नरवाना थानाक्षेत्र की एक महिला ने पुलिस को 20 अगस्त 2018 को शिकायत की थी कि उसकी 16 वर्षीय बेटी खाना खाकर कमरे में सोई थी. लेकिन वह सुबह गायब मिली. तलाशने तथा पूछताछ करने पर उसकी बेटी का कोई सुराग नहीं लगा. महिला ने आरोप लगाया था कि प्रदीप ने उसकी बेटी का अपहरण किया है. शहर थाना नरवाना पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था और युवती को भी बरामद कर लिया था. युवती ने आरोप लगाया था कि प्रदीप ने उसके साथ दुष्कर्म किया. जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसे जातिसूचक गालियां भी दी. पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ अपहरण के साथ दुष्कर्म, छह पॉक्सो एक्ट, धोखाधड़ी, एससी एसटी एक्ट की धाराएं जोड़ कर उसे गिरफ्तार कर लिया था. तभी से मामला अदालत में विचाराधीन था.

उसकी 20 वर्षीय बेटी घर से लापता है
बता दें कि इन दिनों जिंद में अपराध के मामले बढ़ गए हैं. कल ही खबर सामने आई थी कि जींद जिले में अलग-अलग स्थानों से तीन युवतियों के संदिग्ध हालात में लापता होने पर संबंधित थाना पुलिस ने अपहरण तथा बंधक बनाने के मामले दर्ज किए हैं. गांव गुलकनी निवासी एक महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बुधवार रात से उसकी 20 वर्षीय बेटी घर से लापता है.

बंधक बनाने के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है
उधर, गांव बिशनपुरा निवासी एक महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बुधवार दोपहर को उसकी 16 वर्षीय बेटी घर से गायब हो गई. महिला ने गांव बिरौली के एक युवक पर उसकी बेटी का अपहरण करने का आरोप लगाया है. हरी नगर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बुधवार सुबह उसकी 25 वर्षीय बेटी घर से गायब हो गई. आसपास पूछताछ करने पर भी युवती का कोई सुराग नहीं लगा. संबंधित थाना पुलिस ने अपहरण तथा बंधक बनाने के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Tags: Girl rape, Haryana news, Haryana police, Jind news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर