अपना शहर चुनें

States

Kisan Aandolan: हरियाणा की सर्वजातीय दाड़न खाप का ऐलान- किसानों को बदनाम करने वाले नेताओं का करेंगे बहिष्कार

किसानों का आंदोलन
किसानों का आंदोलन

Kisan Aandolan: उचाना क्षेत्र के सरकार समर्थक नेताओं का बहिष्कार कर उन्हें काले झंडे दिखाएंगे किसान. कृषि कानूनों की वापसी तक जारी रहेगा नेताओं का विरोध. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) से नाराज हैं किसान नेता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 12:47 PM IST
  • Share this:
जींद. हरियाणा की सर्वजातीय दाड़न खाप ने एक और बड़ा निर्णय लिया है. शनिवार को खाप के चबूतरे पर इलाके के लोगों की महापंचायत (Maha panchayat) बुलाकर नेताओं के खिलाफ बड़ा फैसला लिया जाएगा. खाप का कहना जिन मंत्रियों ने किसानों (Farmers Protest) को बदनाम करने के लिए अनाप शनाप बयानबाजी की है और उन्हें बदनाम करने के कोशिश की है उनका बहिष्कार किया जाएगा. यही नहीं गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास होगा.

खाप ने निर्णय लिया है कि बांगर की इस धरती से कल खाप और इलाके के लोग महापंचायत में भाग लेंगे. खाप ने फैसला लिया है कि उचाना क्षेत्र का जो भी नेता सरकार को समर्थन करेगा, उसका बहिष्कार कर काले झंडे दिखाए जाएंगे. जब तक ये तीन काले कानून वापिस नहीं होते तब तक नेताओं का विरोध जारी रहेगा.

बीरेंद्र सिंह और दुष्यंत चौटाला से खाप नाराज
गौरतलब है कि खाप के इसी क्षेत्र से हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे है. इसी क्षेत्र में हिसार के सांसद बृजेन्द्र का घर है और उनके पिता एवम पूर्व केंद्र मंत्री बीरेंद्र सिंह का गढ़ है. खाप बीरेंद्र सिंह और दुष्यंत चौटाला से नाराज चल रही है. खाप ने कहा जल्द ही दिल्ली को जाने वाली फल, सब्जियों और अन्य सामानों की सप्लाई भी बाधित की जाएगी. खाप प्रतिनिधियों ने आज एक बैठक कर ये फैसला लिया है. खाप महापंचायत में किसान आंदोलन को कैसे मजबूत किया जाए इस पर निर्णय लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज