उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का किया समर्थन, कांग्रेस पर साधा निशाना
Jind-Haryana News in Hindi

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का किया समर्थन, कांग्रेस पर साधा निशाना
दुष्यंत ने गुरु रविदास का मंदिर बनाने का ऐलान किया है (File Photo)

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) किसी के खिलाफ नहीं है. यह अधिनियम नागरिकता (Citizen) देने के लिए है न किसी कि नागरिकता छीनने के लिए.

  • Share this:
जींद. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला (Dushyant Chautala) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) का समर्थन किया और प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस बिल को बनाने वाली कमेटी के अध्यक्ष स्वयं पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी थे. उन्होंने कहा कि जो लोग आज इसका विरोध कर रहे हैं वें ही इसकी पैरवी करते थे.

उप मुख्यमंत्री शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम किसी के खिलाफ नहीं है. यह अधिनियम नागरिकता देने के लिए है न किसी कि नागरिकता छीनने के लिए. उन्होंने प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह द्वारा बिजली अधिकारियों के यहां छापामारी एंव जुर्माना लगाने की प्रशंसा की और कहा कि यह इतिहास में प्रथम बार हुआ जब किसी बिजली मंत्री ने लोगों पर छापे मारने वालों के आवास पर छापेमारी की हो.

60 दिन में बढ़ाई 250 रुपये पेंशन



उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मात्र 60 दिन के कार्यकाल 250 रुपए वृद्ध पेंशन बढ़ाने का काम किया जबकि इनेलो ने अपने 6 वर्ष के शासनकाल में केवल 200 रुपए बढ़ाई और कांग्रेस अपने दस वर्ष के शासनकाल में केवल 700 रूपए. उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव बारे कहा कि पार्टी की 12 तारीख को बैठक है उसमें निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक सीटों पर जेजेपी चुनाव लड़ेगी.
जींद में बनेगा 750 बेड का मेडिकल कॉलेज

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों हुई कैबिनेट की बैठक में  निर्णय लिया गया कि जींद 750 बेड के मेडीकल कॉलेज का जल्द ही निमार्ण आंरभ किया जाएगा. जिसमें न केवल एमबीबीएस एमएस एंव एमडी की शिक्षा भी दि जाएगी. उप मुख्यमंत्री ने आज जिला जींद में अनेक परियोजनाओं के शिलान्यास भी किए एंव आम जन की समस्याओं की भी सुनवाई.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा: 90 करोड़ का धान घोटाला, राइस मिलर्स से ब्याज सहित रिकवरी करेगी सरकार

ये भी पढ़ें:- हरियाणा के सीएम और गृहमंत्री में CID विभाग पर तनातनी जारी, विज ने दी 'चुनौती'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading