लाइव टीवी

दुष्यंत चौटाला का ऐलान- कुरुक्षेत्र में पांच एकड़ में बनेगा गुरु रविदास मंदिर
Jind-Haryana News in Hindi

भाषा
Updated: February 9, 2020, 9:42 PM IST
दुष्यंत चौटाला का ऐलान- कुरुक्षेत्र में पांच एकड़ में बनेगा गुरु रविदास मंदिर
दुष्यंत ने गुरु रविदास का मंदिर बनाने का ऐलान किया है (File Photo)

हरियाणा (Haryana) के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कुरुक्षेत्र में संत रविदास का मंदिर बनाने का ऐलान किया है.

  • Share this:
जींद. हरियाणा (Haryana) के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा है कि उनकी सरकार ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत वादा पूरा करते हुए कुरुक्षेत्र में पांच एकड़ जमीन गुरु रविदास मंदिर (Guru Ravidas Temple) के लिए देने का फैसला किया है. उपमुख्यमंत्री ने उचाना में पत्रकारों से कहा, "कुरुक्षेत्र जिले की पावन धरा पर ऐतिहासिक रविदास मंदिर की स्थापना होगी. 101 दिन के अंदर सरकार ने अपनी समीक्षा दी. प्रत्येक वर्ग को मूलभूत सुविधाएं कैसे दी जाएं, उस पर ऐतिहासिक निर्णय लिए गए."

चौटाला ने कहा, "75 प्रतिशत रोजगार अधिनियम को लेकर कानूनी कार्रवाई हो चुकी है. विधेयक का मसौदा पूरा हो चुका है." विपक्ष द्वारा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उठाए गए सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा, "भूपेंद्र सिंह हुड्डा को परेशानी है कि ये गठबंधन की सरकार कैसे चल रही है. ये तो वो लोग थे, जिस दिन हमने शपथ ली तो कहते थे कि ये सरकार 100 दिन भी नहीं चलेगी, लेकिन हमने तो शानदार 103 दिन काम कर लिए. हमने 60 दिन में बुढ़ापा पेंशन 250 रुपए बढ़ाई लेकिन कांग्रेस ने दस साल सत्ता में रहते हुए भी नहीं बढ़ाई. प्रदेश हित में हमारी सरकार ने साझे निर्णय लेने के काम किए हैं."

100 दिन की रिपोर्ट ‘झूठ का पुलिंदा’: हुड्डा
वहीं कांग्रेस नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा शुक्रवार को पेश की गई 100 दिनों की रिपोर्ट को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार दिया. विपक्ष के नेता हुड्डा ने कहा कि सरकार गठन के तीन महीने बाद भी इस गठबंधन (भाजपा और जननायक जनता पार्टी) का कोई न्यूनतम साझा कार्यक्रम नहीं है. उन्होंने कहा, "सरकार को बस इस बात का लेखा जोखा नहीं देना चाहिए कि उसने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में क्या हासिल किया, बल्कि उसे 1925 दिनों यानी पिछली भाजपा सरकार के पांच साल और मौजूदा भाजपा-जजपा सरकार के 100 दिनों की विफलताएं भी गिनानी चाहिए."

'समानता की जो राह हमें संविधान ने दिखाई, उसे कुचला जा रहा'
वहीं पंचकूला में कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा, "उन्होंने (संत रविदास) ना सिर्फ छुआछूत और भेदभाव के खिलाफ आवाज उठायी बल्कि उससे आगे बढ़कर पूरे मानवता को संदेश दिया." उन्होंने कहा कि आज हमारे सामने दूसरी चुनौती है क्योंकि हमारे संविधान पर लगातार हमले हो रहे हैं. बीजेपी पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए शैलजा ने कहा, "समानता की जो राह हमें संविधान ने दिखाई है, आज उसे चुनौती दी जा रही है, उसे कुचला जा रहा है."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर