हरियाणा के युवक को महिला ने इंडोनेशिया बुला बनाया बंधक, अब दे रही यातनाएं

वायरल आडियो में बताया जा रहा है कि भीम सिंह का संपर्क इंडोनेशिया की युवती से कैंसर पीड़ित एक बच्चे के इलाज के नाम पर हुआ. इसके बाद भीम और लड़की चैटिंग होती रही.

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: August 31, 2019, 6:14 PM IST
हरियाणा के युवक को महिला ने इंडोनेशिया बुला बनाया बंधक, अब दे रही यातनाएं
पीड़ित युवक की फोटो दिखाती मां
Vijender Kumar
Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: August 31, 2019, 6:14 PM IST
फेसबुक दोस्त से मिलने के लिए ढाठरथ गांव का रहने वाला भीम सिंह उर्फ साहिल इंडोनेशिया तो पहुंच गया मगर वहां जाने के बाद वह फंस गया. सोशल मीडिया पर भीम सिंह का आडियो वायरल होने के बाद परिजनों को उसके वहां फंसे होने का पता चला. भीम सिंह की मां राजबाला ने गांव के लोगों के साथ  पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और भीम को सकुशल घर लाने की गुहार लगाई.

वहीं वायरल आडियो में भीम सिंह ने दो लोगों द्वारा बंधक बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा है कि उसे यातनाएं दी जा रही हैं. उसके पैर में इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं और हाथों को ब्लेड से काट दिया गया है. इसके बाद से परिजन सकते में हैं. एसएसपी ऑफिस पहुंची भीम सिंह की मां राजबाला ने बताया कि उसका बेटा दो माह पहले टूरिस्ट वीजा पर इंडोनेशिया के सियांजुर शहर गया था.

भीम सिंह की मां  राजबाला विधवा है और भीम सिंह के अलावा एक बेटा व एक बेटी है. ऐसे में भीम सिंह तक पैसे पहुंचाने के लिए उसने अपना घर भी गिरवी रख दिया है. वहीं अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय से संपर्क कर जल्द ही भीम सिंह की रिहाई करवाने का आश्वासन दिया है.

पीड़ित युवक की फाइल फोटो


भीम सिंह की मां  राजबाला  ने बताया कि बेटे से  उसकी वीडियो कॉल पर बात भी होती रही लेकिन अचानक से  बात बंद हो गई. करीब एक महीने से सिर्फ मैसेज के जरिये ही बात हो पा रही है. भीम सिंह की मां ने कहा कि उसके बेटे को इंडोनेशिया में बंधक बनाया गया है. उसके हाथ और पैर पर ब्लेड से कट लगाए गए हैं. राजबाला के अनुसार बंधक बनाने वाले लोग भीम सिंह का गुप्तांग काटकर धर्म परिवर्तन की धमकी दे रहे हैं.

इंडोनेशिया जाने से पहले भीम सिंह घर से दो लाख रुपये लेकर गया था. इसके बाद उसके मैसेज आते रहे और हम उसे पैसे भेजते रहे. थोड़े-थोड़े करके करीब चार लाख रुपये और भेज चुके हैं. भीम सिंह की मां राजबाला के अनुसार इससे पहले भी भीम सिंह  मलेशिया में रहने के बाद आया था.

अलीशा नाम युवती से करता था चैटिंग
Loading...

यहां आने के बाद वह फेसबुक पर अलीशा नामक युवती से चैटिंग करता था. भीम सिंह ने कहा था कि वह इंडोनेशिया जाएगा और अलीशा से शादी करेगा. भीम सिंह ने वहीं काम करने की बात भी कही थी. भीम सिंह से उनकी अंतिम बार बात 22 जुलाई को हुई थी. तब उसने 23 जुलाई को इंडोनेशिया से रवाना होने की बात कही थी. इसके बाद से सिर्फ मैसेज के जरिये ही संपर्क हो पा रहा है.

ऑडियो वायरल होने के बाद पता चली हकीकत

जब उन लोगों ने इंतजार करने के बाद फोन किया तो भीम सिंह का मैसेज आया कि वह आ रहा है और रास्ते में है.  इस दौरान वह कभी रांची तो कभी दिल्ली होने की बात कहता रहा. इसके बाद भीम सिंह ने 31 अगस्त को वापस आने की बात कही थी. अब सोशल मीडिया पर आडियो वायरल होने से उन्हें हकीकत का पता चला है. भीम ने कहा है कि उसे दो लोगों ने बंधक बनाया है.

कैंसर पीड़ित की मदद के नाम पर हुआ संपर्क

वायरल आडियो में बताया जा रहा है कि भीम सिंह का संपर्क इंडोनेशिया की युवती से कैंसर पीड़ित एक बच्चे के इलाज के नाम पर हुआ. इसके बाद भीम और लड़की चैटिंग होती रही. बच्चे के इलाज के लिए भीम सिंह को इंडोनेशिया बुला लिया गया. जब वह इंडोनेशिया पहुंचा तो उसे वहां पर बंधक बना लिया गया.

ये भी पढ़ें- प्रेम विवाह विवाद: कोर्ट के फैसले के बाद होगी मुस्लिम पंचायत

फिरोजपुर- झिरक रहा बंद, लड़की पक्ष ने लगाया लव जिहाद का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...