'कोई कन्या कभी गरीब नही होती, गरीब तो परिवार होता है'

कन्या कभी गरीब नही होती, गरीब केवल परिवार होता है. देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के नेतृत्व में देश के विकास का नारा दिया है तथा महत्वपूर्ण मंत्रालयों का नेतृत्व भी महिलाओं को सौंपा गया है.

ETV Haryana/HP
Updated: March 8, 2018, 7:29 PM IST
'कोई कन्या कभी गरीब नही होती, गरीब तो परिवार होता है'
राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी
ETV Haryana/HP
Updated: March 8, 2018, 7:29 PM IST
हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी हनुमान वाटिका परिसर में भारत विकास परिषद कैथल शाखा द्वारा आयोजित 11 जरूरतमंद कन्याओं के सामुहिक सरल विवाह समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे  उन्होंने इस दौरान कहा कि भारतीय संस्कृति में कन्याओं को समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी, ज्ञान की देवी मां सरस्वती एवं शक्ति की देवी मां दुर्गा के रूप में जाना जाता है. कन्या कभी गरीब नही होती, गरीब केवल परिवार होता है. देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के नेतृत्व में देश के विकास का नारा दिया है तथा महत्वपूर्ण मंत्रालयों का नेतृत्व भी महिलाओं को सौंपा गया है.

उन्होंने भारत विकास परिषद के भवन निर्माण हेतू 10 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाने की घोषणा करते हुए कहा कि इस भवन के निर्माण में धन की कोई कमी नहीं रहेगी. इससे पूर्व महामहिम राज्यपाल ने भारत विकास परिषद द्वारा इन कन्याओं को गृहस्थी शुरू करने के लिए दिए गए घरेलु सामान का अवलोकन किया तथा भारत विकास परिषद के प्रयासो की सराहना की.

इसके उपरांत राज्यपाल ने स्वामी विवेकानंद तथा भारत माता की प्रतिमाओं के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत रूप से शुभारंभ किया. उन्होंने सभी 11 नव दंपत्तियों को सुखद दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं देते हुए आशीर्वाद प्रदान किया.

उन्होंने सभी दंपत्तियों को पवित्र ग्रंथ रामायण तथा मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम एवं माता सीता की प्रतिमाएं भी भेंट की और उन्हें समाज में आदर्श नागरिक बनकर देश के विकास में योगदान देने को कहा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर