• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व MLA भागसिंह छातर ने थामा JJP का दामन

हरियाणा कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व MLA भागसिंह छातर ने थामा JJP का दामन

उन्होंने कहा कि वह जजपा को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे.(सांकेतिक फोटो)

उन्होंने कहा कि वह जजपा को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे.(सांकेतिक फोटो)

पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. अजय सिंह चौटाला, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने छातर को पार्टी का फटका पहना कर औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता दिलाई.

  • Share this:

    जींद. हरियाणा के पूर्व विधायक भागसिंह छातर (Former MLA Bhag Singh Chhatar) बुधवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ जजपा में शामिल (Join The JJP) हो गए. वह विधानसभा में उचाना का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. अजय सिंह चौटाला, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने छातर को पार्टी का फटका पहना कर औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर छातर ने कहा कि कांग्रेस ने उनकी अनदेखी की जिससे वह कई महीनों से घुटन महसूस कर रहे थे. और अंतत: पार्टी छोड़ने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि वह जजपा को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे.

    बता दें कि बीते 30 सितंबर को उचाना से पूर्व विधायक भागसिंह छातर ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. उन्होंने इस्तीफे की कापी पार्टी अध्यक्ष कुमारी शैलजा को भेजी थी. भागसिंह छातर तीन बार विस चुनाव लड़ चुके हैं. वे साल 2000 में इनेलो के टिकट पर चुनाव लडे थे और जीत हासिल की थी. वे कांग्रेस के बीरेंद्र सिंह को हरा कर विधायक बने थे. फिर, साल 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर उचाना हलके चुनाव लड़ा था. एक बार जिला परिषद के चेयरमैन भी वो रह चुके हैं.

    मैं खुद को असमर्थ महसूस कर रहा था
    भागसिंह छातर के अलविदा कहने से कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ है. बीते बुधवार को वो चंडीगढ़ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिले थे. ऐसे में माना जा रहा है कि वो आने वाले दिनों में जजपा में शामिल हो सकते हैं. लेकिन तब भविष्य में किसी पार्टी में शामिल होंगे, इसको लेकर पूर्व विधायक ने कुछ नहीं कहा था. लेकिन आज वे जेजेपी में शामिल हो गए. भाग सिंह छातर ने कहा था कि आठ साल से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हुए थे. पार्टी द्वारा हर जिम्मेदारी देते समय मेरे को नजरअंदाजा किया जाता रहा. बीते दो साल से पार्टी के अंदर घूटन महसूस कर रहा था. मेरा उद्देश्य हलके के लोगों की राजनीति के माध्यम से सेवा करना है. कांग्रेस पार्टी में रह कर ऐसा करने में मैं खुद को असमर्थ महसूस कर रहा था.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज