लाइव टीवी

चुनाव आयोग ने जारी किया टोल फ्री नंबर और ऐप, शिकायतों का 100 मिनट में हो जाएगा निदान  

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: September 23, 2019, 4:34 PM IST
चुनाव आयोग ने जारी किया टोल फ्री नंबर और ऐप, शिकायतों का 100 मिनट में हो जाएगा निदान  
चुनाव आयोग ने एक टोल फ्री नंबर और ऐप जारी किया है जिससे मतदाता जानकारी ले सकते हैं

चुनाव आयोग ने टोल फ्री नंबर और ऐप जारी किया है. जींद के तहसीलदार रवि शर्मा ने बताया कि इस ऐप पर मिली शिकायतों का 100 मिनट में निदान कर दिया जाएगा.  

  • Share this:
जींद. हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग (Election Commission) ने आचार संहिता का पालन करने के लिए 'टोल फ्री नंबर और सी-विजिल ऐप शुरू किया है. इस ऐप से कोई भी नागरिक आदर्श चुनाव आचार संहिता (Model Election Code of Conduct) के उल्लघंन से संबधित सूचना चुनाव आयोग के पास भेज सकता है. इस सूचना पर 100 मिनट के अंदर-अंदर संबधित जिला उपायुक्त-सह जिला निर्वाचन अधिकारी के स्तर से एक्शन लिया जाएगा और यदि कोई समस्या है तो उसका निदान किया जाएगा.

निर्धारित स्थान से अलग कोई पोस्टर लगाता है तो उसे हटाया जाएगा

सोमवार को जींद के तहसीलदार रवि शर्मा ने जिला मुख्यालय पर अपने कार्यालय में मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए बताया कि चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों के पोस्टर इत्यादि लगाने के लिए स्थान निर्धारित किए गए हैं और यदि कोई निर्धारित स्थान के अतिरिक्त पोस्टर इत्यादि चुनाव सामग्री चस्पा करता है तो उसे हटाया जाएगा.

जींद के तहसीलदार रवि शर्मा ने बताया कि लगे हुए होर्डिंग्स और पोस्टर्स को हटाने का काम जारा है


उन्होंने बताया कि मतदाता की सुविधा के लिए चुनाव आयोग ने टोल फ्री नंबर 1950 जारी किया है. ये नंबर लोकसभा चुनाव के समय से ही काम कर रहा है और इस चुनाव में भी काम करेगा. इस नंबर पर डायल कर कोई भी नागरिक जानकारी ले सकता है. तहसीलदार रवि शर्मा ने कहा कि मतदाताओं को मतदान में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो इसके वोटर स्लीप जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- एयरफोर्स की परीक्षा का पेपर सॉल्व कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
पानीपत में एचएसएससी की परीक्षा देने वालों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, किया जमकर  हंगामा

Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...