Home /News /haryana /

हरियाणा की सबसे बुजुर्ग महिला शरीफन का निधन, 115 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

हरियाणा की सबसे बुजुर्ग महिला शरीफन का निधन, 115 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

हरियाणा की सबसे बुजुर्ग महिला का निधन

हरियाणा की सबसे बुजुर्ग महिला का निधन

115 Year Old Lady Death: शरीफन देवी चुनावों के दौरान हमेशा अपने मत का प्रयोग करती थीं. जब भी बूथ पर मत डालने के लिए आती थीं तो उनके हाथों में तिरंगा होता था. वो खुद तो अपने मत का प्रयोग करती ही थीं साथ ही औरों को मत की महत्ता के बारे में बताती थी.

अधिक पढ़ें ...

जींद. हरियाणा के सबसे उम्रदराज लोगों में से एक शरीफन (Sharifan) पत्नी फुलदीन (बराह कलां) का जींद (Jind) में उनके विश्वकर्मा कॉलोनी स्थित निवास पर इंतकाल हो गया. उनकी उम्र लगभग 115 वर्ष थी. जिनकी सबसे बड़ी बेटी 90 वर्ष की है. ये जानकारी उनके बेटे रहमत ने दी. आज 12 बजे नहर के पास स्थित कब्रिस्तान (Cemetery) में उन्हें सुपुर्द-ए-ख़ाक किया गया.

मृतका शरीफन के बड़े बेटे रहमत ने बताया कि उनकी मां बंटवारे के दौरान की अनेक कहानियां सुनाती थी. बंटवारे के उस खौफनाक माहौल में किसी मुसलमान का भारत में रहने के फैसले को हम कम नही आंक सकते. ये इस बात का प्रमाण है कि उस माहौल में भी साम्प्रदायिक सौहार्द बनाने के लिए लोग प्रयासरत थे और बड़ी संख्या में लोगों ने इस धर्म आधारित बंटवारे को खारिज किया था और हिन्दू-मुस्लिम लोगों ने आपस में सहयोग किया था.

इनसे मिलने वाले बताते है कि इन्होंने अक्सर अपनी बातचीत में बताया है कि उस वक्त बहुत से हिन्दू लोगों ने हमारा बहुत सहयोग किया था. जिसके कारण हम अपने देश को छोड़कर जाने के लिए मजबूर नहीं हुए. उनके आस-पास और रिश्तेदारी में बहुत से लोग थे जो पाकिस्तान चले गए लेकिन उन्होंने यहीं रहने का फैसला किया.

आज सामाजिक सदभावना मंच उनके सुपुर्द-ए-ख़ाक के समय कब्रिस्तान में पहुंचा और श्रद्धांजलि दी. रामफल दहिया ने कहा कि इस वक्त ऐसे बहुत कम लोग जिंदा है जिन्होंने बंटवारे के दंश को झेला है. माता जी उनमें से एक थी जो आज दुनिया को छोड़कर चली गई है. हम उनको पूरी आत्मीयता से श्रद्धांजलि अर्पित करते है. इन मौके पर चरण सिंह ढांडा, हमीद, सागर, बरकत अली, नवाब साहब और उनके परिवार समेत शहर के सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद थे.

Tags: Haryana news, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर