लाइव टीवी

कोरोना वायरस को लेकर जींद में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, डॉक्टर ने दी ये सलाह
Jind-Haryana News in Hindi

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: January 29, 2020, 2:44 PM IST
कोरोना वायरस को लेकर जींद में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, डॉक्टर ने दी ये सलाह
कोरोना वायरस को लेकर जींद स्वास्थ्य विभाग ने नागरिक अस्पताल में बनाया विशेष कक्ष

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जींद (Jind) मुख्यालय के नागरिक अस्पताल (hospital) में एक विशेष कक्ष बनाया गया है और तमाम स्वाथ्य सुविधाएं यहां पर मुहैया करवाई गई हैं.

  • Share this:
जींद. चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) पूरी तरह से सर्तक हो गया है. इसके लिए जिला जींद (Jind) मुख्यालय के नागरिक अस्पताल (hospital) में एक विशेष कक्ष बनाया गया है और तमाम स्वाथ्य सुविधाएं यहां पर मुहैया करवाई गई हैं. कार्यवाहक पीएमओं डाक्टर गोपाल गोयल ने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस का कोई रोगी सामने नही आया है, लेकिन जींद जिला के कुछ बच्चे चीन (china) में पढ़ने के लिए गए हुए हैं. इसके लिए जींद के नागरिक अस्पताल में विशेष कक्ष बनाया गया है ताकि कोरोना वायरस का कोई रोगी यदि यहां पर आता है तो उसका उपचार (treatment) किया जा सके इसके लिए एक विशेष कक्ष बनाया गया है और एक विशेष किट भी यहां पर रखी गई है.

डॉक्टर ने लोगों से की अपील कहा- डाउट होते ही अस्पताल में करें संपर्क 

डॉक्टर गोपाल गोयल ने आमजन से आह्वान किया कि वें गुनगुने पानी का अत्याधिक सेवन करें गले को सूखने न दें और नाक बहने, बुखार होने तथा सिर में दर्द होने पर तुरंत नजदीक के अस्पताल में जांच करवाएं. उन्होंने बताया कि यह वायरस चीन के मुहान प्रांत से फैला है और इस पर अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पुर्णतः सर्तक हैं.

कोरोना वायरस को लेकर जींद में स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
कोरोना वायरस को लेकर जींद में स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट




कोरोना वायरस को लेकर जींद स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी 

डॉक्टर गोपाल गोयल ने कहा कि जींद के नागरिक अस्पताल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बिशेष व्यवस्था की गई है. वहीं कोरोना वायरस को लेकर जींद स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्होंने ओपीडी के समय सभी डॉक्टर्स को मास्क (mask) पहनकर इलाज करने के आदेश दिए हैं. वहीं  विभाग ने अस्पताल में स्पेशल आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया है, जिसमें डॉक्टर और स्टाफ नर्स की  ड्यूटी लगाई गई है.

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में VIP कल्चर पर रोक, गाड़ियों पर नहीं लगा सकेंगे सेना, पुलिस और प्रेस जैसे स्टीकर

यह भी पढ़ें- ट्यूशन से लौट रहे छात्र को पिटबुल डॉग ने दबोचा, लोग बरसाते रहे लाठियां, नहीं छोड़ा पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर