होम /न्यूज /हरियाणा /विद्या के मंदिर में अवैध दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़, डेढ़ क्विंटल से अधिक दवाएं जब्त

विद्या के मंदिर में अवैध दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़, डेढ़ क्विंटल से अधिक दवाएं जब्त

प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

Haryana News: पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना मिली थी कि सामान्य अस्पताल के पीछे श्योराण कॉलोनी स्थित निजी स्कू ...अधिक पढ़ें

जींद. हरियाणा के जींद जिले में सीएम फ्लाइंग (राज्य पुलिस की एक इकाई) ने बृहस्पतिवार को छापेमारी कर एक निजी स्कूल परिसर में चल रही अवैध दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान करीब डेढ़ क्विंटल से ज्यादा वजन की दवाएं और पाउडर जब्त की गई, जिनमें काफी संख्या में कैप्सूल और गोलियां हैं. पुलिस ने बताया कि जिला औषधि नियंत्रक की शिकायत पर सिविल लाइन थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि स्कूल संचालक तथा दवा फैक्टरी के संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना मिली थी कि सामान्य अस्पताल के पीछे श्योराण कॉलोनी स्थित निजी स्कूल परिसर में अवैध रूप से दवा बनाने की फैक्ट्री चल रही है, जिसके बाद सीएम फ्लाइंग के पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. इस दौरान जिला औषधि नियंत्रक विजयराजे और सिविल लाइन थाना के प्रभारी डॉ. सुनील भी शामिल मौजूद रहे. प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

भारी मात्रा में अवैध शराब का स्टॉक मिला था
बता दें कि बीते मई महीने में हादुरगढ़ में निकाय चुनाव से पहले अवैध शराब की सैकड़ों पेटियां बरामद हुई थी. शराब का अवैध स्टॉक रखें हुए होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एक्साइज विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया था. मामला बालौर मोड़ के पास स्थित एक दुकान का था, जहां भारी मात्रा में अवैध शराब का स्टॉक मिला था. एक्साइज इंस्पेक्टर सविता कुमारी ने बताया था कि यह शराब एल-1 से आई थी. लेकिन शराब का स्टॉक रखने की परमिशन विभाग ने किसी को नहीं दी थी. पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गई थी. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि शराब आखिर यहां कैसे पहुंची.

Tags: Haryana news, Haryana police, Jind news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें