लाइव टीवी

केंद्रीय बजट में सिंचाई प्रणाली को व्यवस्थित रखने का प्रयास किया गया : दुष्यंत चौटाला
Jind-Haryana News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 2, 2020, 5:04 PM IST
केंद्रीय बजट में सिंचाई प्रणाली को व्यवस्थित रखने का प्रयास किया गया : दुष्यंत चौटाला
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय बजट को बेहतर करार दिया

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि केंद्रीय बजट (Union Budget) में सिंचाई प्रणाली (Irrigation system) को व्यवस्थित रखने का प्रयास किया गया है. उन्होंने विपक्ष द्वारा बजट पर की गई टिप्पणियों को दिशाहिन करार दिया.

  • Share this:
जींद. उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि केंद्रीय बजट (Union Budget) में सिंचाई प्रणाली (Irrigation system) को व्यवस्थित रखने का प्रयास किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके सांसद रहने के दौरान राखी गढ़ी को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग की गई थी जिसका वित्त मंत्री ने अपने इस बजट में विशेष ध्यान रखा. उन्होंने इसे बेहतर कदम बताया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तीन जिलों जींद, हिसार और रोहतक के लोगों को जहां टूरिज्म में बढ़ोतरी मिलेगी, वहीं हमें हमारी संस्कृति को दुनिया भर में पहुंचाने को भी मिलेगा. उप मुख्यमंत्री ने जिला जींद मुख्यालय पर जाट धर्मशाला में दीन बंधु सर छोटूराम के जंयती समारोह के समापन के दौरान ये बातें कही.

हमने फिजिकल वेरिफिकेशन अपने स्टॉक की करवाई

दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष द्वारा बजट पर की गई टिप्पणियों को दिशाहिन करार दिया. फिर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग एक विषय को लेकर पीछे पड़ जाते हैं, जैसे हरियाणा में धान घोटाला है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा धान घोटाले के आरोप पर कहा कि घोटाला शब्द कहां से आया. हमने फिजिकल वेरिफिकेशन अपने स्टॉक की करवाई है और उसके अंदर 1 प्रतिशत से कम का अंतर आया है. उन्होंने कहा कि अगर वो बोलते हैं तो तीसरी या चौथी बार भी फिजिकल वेरिफिकेशन कराने को तैयार हैं.

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दीन बंधु सर छोटूराम के जंयती समारोह में शामिल हुए.


उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में पैडी प्रोक्योरमेंट में एक इंच की भी कमी नहीं आने देंगे. आने वाले समय में जब गेहूं की फसल आएगी तब उसकी भी प्रोक्योरमेंट इसी तरह कराएंगे.

(जींद से विजेंद्र की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस: चीन से लौटकर खुशी में झूमे छात्र, डांस का वीडियो हुआ वायरलये भी पढ़ें - चुनावी राजनीति से पीछे हटा हूं, संगठन की राजनीति से नहीं : बीरेंद्र सिंह

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर