लाइव टीवी

जाट समाज की भाईचारा न्याय यात्रा शुरु, सरकार को घेरने की तैयारी

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: January 21, 2020, 5:28 PM IST
जाट समाज की भाईचारा न्याय यात्रा शुरु, सरकार को घेरने की तैयारी
'जाट समाज की जो प्रमुख मांगे थी वो अब तक पेंडिंग है'

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (All India Jat Reservation Struggle Committee) के जिला अध्यक्ष कैप्टन वेद प्रकश ने बताया की ये यात्रा 18 जनवरी को रोहतक (Rohtak) के जसिया से शुरू हुई थी जिसका समापन 22 फरवरी को सोनीपत जिले के लाठ जोली गांव में किया जाएगा.

  • Share this:
जींद. जाट समुदाय (Jat Community) के यशपाल मलिक (Yashpal Malik) गुट ने एक बार फिर भाईचारा न्याय यात्रा के माधयम से सरकार को घेरने की तैयारी की है. यशपाल मलिक गुट के नेताओं ने हरियाणा में भाईचारा न्याय यात्रा शुरु की है. जाट नेताओ ने कहा कि 2016 में खराब हुए सामजिक ताने बाने को दुरुस्त करने के लिए प्रत्येक विधानसभा  में यात्रा जायेगी और हर प्रतिनिधि को मांगो के लिए एक ज्ञापन भी सौपा जाएगा.

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष कैप्टन वेद प्रकश ने बताया की ये यात्रा 18 जनवरी को रोहतक के जसिया से शुरू हुई थी जिसका समापन 22 फरवरी को सोनीपत जिले के लाठ जोली गांव में किया जाएगा. उन्होंने बताया की जाट समाज की जो प्रमुख मांगे थी वो अब तक पेंडिंग है.

ये मांगें अभी भी पेंडिंग

इन मांगों में मुख्य रूप से जाट आरक्षण और जाट समाज के युवाओं पर दर्ज हुए मुकद्दमें वापस लेने के लिए अब तक संघर्ष किया जा रहा है. उन्होंने बताया जाट आरक्षण के समय कुल 2105 मुकदमे दर्ज हुए थे जिनमे से अब अटक 1400 के करीब मामले पेंडिंग है. उनके लिए 22 फरवरी को लाठ जोली में नीति बनाई जायेगी. जींद जिले में पहुंची इस यात्रा का स्वागत खेड़ा  खाप के प्रधान सतबीर पहलवान ने किया. उन्होंने कहा की जो 2016  में हुआ उन्हें इस बात का दर्द है, लेकिन अब इस यात्रा से समाज के हर तबके में एकता का सन्देश जाएगा.


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर