लाइव टीवी

जींद उपचुनाव: रणदीप सुरजेवाला होंगे कांग्रेस प्रत्याशी

News18 Haryana
Updated: January 10, 2019, 7:43 AM IST
जींद उपचुनाव: रणदीप सुरजेवाला होंगे कांग्रेस प्रत्याशी
रणदीप सुरजेवाला फाइल फोटो

जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है.

  • Share this:
जींद उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीद्वार घोषित कर दिया है. कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को अपना प्रत्याशी बनाया है. बुधवार देर रात कांग्रेस ट्वीट जारी कर जानकारी ही है कि जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए रणदीप सुरजेवाला उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस सचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है.

बता दें कि सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं. साथ ही वर्तमान में हरियाणा के कैथल विधानसभा से विधायक भी हैं. एक मौजूदा विधायक को कांग्रेस पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने के फैसले पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं. हालांकि माना जा रहा है कि पार्टी इस एक उपचुनाव को हरहाल में जीतकर लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहती है. इसलिए उपचुनाव में सुरजेवाला जैसे बड़े नेता को उतारा गया है.



आपको बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव में जींद से चुनाव जीतने वाले इनेलो के डॉ. हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद खाली हुई जींट की सीट पर 28 जनवरी को उपचुनाव होने जा रहा है. लंबी बीमारी के चलते 26 अगस्त को हरिचंद मिड्ढा का निधन हो गया था. तब से यहां उपचुनाव कराने की मांग उठ रही थी, मामला कोर्ट भी गया. लेकिन अब चुनाव आयोग ने उपचुनाव करवाने जा रहा है.

बीजेपी ने भी इस उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. कृष्ण मिड्ढा जींद उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. कृष्ण मिड्ढा पूर्व विधायक हरिचंद मिड्ढा के बेटे हैं. वो कुछ दिनों पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें- जींद उपचुनाव: भाजपा में बगावत, प्रदेश सचिव ने मांगा 32 साल की मेहनत का हिसाब

ये भी पढ़ें- ढाई साल बाद खट्टर सरकार ने कुलदीप को माना साक्षी मलिक का कोच, दिए 10 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2019, 7:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर