लाइव टीवी

हरियाणा में जादुई आंकड़े 46 को पार करेगी जेजेपी, दुष्यंत चौटाला का दावा

Niraj Kumar | News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 3:50 PM IST
हरियाणा में जादुई आंकड़े 46 को पार करेगी जेजेपी, दुष्यंत चौटाला का दावा
जेजेपी अध्‍यक्ष दुष्‍यंत चौटाला ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत का दावा किया.

जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (Dushyant chautala) ने दावा किया है कि उनकी पार्टी चुनावों में जादुई आंकड़े 46 को पार करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 3:50 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के साथ हरियाणा में चुनावी बिगुल बजते ही विभिन्न पार्टियों ने जीत की दावेदारी करनी शुरुआत कर दी है. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में पहली बार उतरने वाली जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (Dushyant chautala) ने दावा किया है कि उनकी पार्टी चुनावों में जादुई आंकड़े 46 को पार करेगी. हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं. जेजेपी ने दावा किया कि बीजेपी (BJP) की हालत एक अनार सौ बीमार वाली होगी और वोट की चोट बीजेपी को मिलेगी. जेजेपी ने कहा है कि खराब कानून व्यवस्था, बेरोजगारी (Unemployment) जैसे मुद्दों पर जनता वोट करेगी.

जननायक जनता पार्टी का शक्ति प्रदर्शन कल !
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार है और कल ही हरियाणा में जेजेपी की बड़ी रैली का आयोजन है. जिसमें पार्टी की शक्ति दिखेगी. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि‍ 90 में से 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और जल्द ही 83 सीट पर भी करेंगे.

जननायक जनता पार्टी का पहला विधानसभा चुनाव

इन्डियन नेशनल लोकदल (Indian national lokdal) में विभाजन के बाद अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी के लिये हरियाणा का विधानसभा का आम चुनाव पहला चुनाव है. इससे पहले पार्टी ने दो चुनाव लड़े. पहला जींद विधानसभा का चुनाव और दूसरा लोकसभा का चुनाव. दिसंबर 2018 में जींद में औपचारिक तौर पर पार्टी को लॉन्च किया गया था. कह सकते हैं कि‍ हरियाणा विधानसभा चुनाव पहला ऐसा चुनाव है जिसमें जेजेपी हरियाणा की सत्ता हथियाने के लिये मैदान में उतरेगी.

ये भी पढ़ें

 
Loading...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...