Kisan Aandolan: जींद के खटकड़ टोल पर किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या

किसान ने की आत्महत्या

Kisan Suicide: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. आंदोलन के दौरान अबतक कई किसानों ने मौत को गले लगाया है.

  • Share this:
    जींद. हरियाणा के जींद जिले के खटकड़ टोल पर बुधवार सुबह एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. मृतक किसान की पहचान पाला (55) पुत्र जिले सिंह वासी खटकड़ के रूप में हुई है. पाला सिंह दिन-रात खटकड़ टोल प्लाजा पर ही रहते थे. वे खटकड टोल प्लाजा पर चाय बनाते थे कहा गया है कि.उन्होंने रात को कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उन की मौत हो गई. स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी गई. पुलिस ने मृतक के शव (Dead Body) को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    छह महीने से किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे हैं. किसान आंदोलन का तेवर अब भी जस का तस है. अगर शुरुआती दिनों से इसकी तुलना की जाय तो अभी यहां भीड़ कुछ कम है, लेकिन किसानों ने अपनी व्यवस्था पहले से ज्यादा चाक चौबंद कर ली है. भीषण गर्मी से बचने के लिए किसानों ने धरना स्थल पर वाटर कूलर, एयर कूलर, एसी लगा लिए है. बरसात से बचने के लिए टीन और वाटर प्रूफ टेंट लगाए गए है.

    सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा का मंच चालीस गुणा सौ फुट का है. तेज धूप हो, आंधी-बरसात हो टीन शेड के मंच पर इसका खास असर नहीं होगा. इसके चारों तरफ बड़े-बड़े फर्राटा पंखे व कूलर भी लगाए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.