Kisan Aandolan: जींद में तूफान से 4 बार टूटा किसानों का शेड, अब NH के बीच बनाया पक्का मोर्चा

किसानों द्वारा तैयार किया गया मोर्चा

Kisan Aandolan: किसानों का कहना है कि सरकार तो हमारी परीक्षा ले रही थी, वहीं भगवान भी हमारी परीक्षा ले रहा है. हमारा शेड चार बार गिर चुका है लेकिन भगवान के सामने किसी की नहीं चलती.

  • Share this:
जींद. हरियाणा के जींद जिले में किसानों ने खटकड़ टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर अब पक्का कब्ज़ा जमा लिया है. दरअसल हाल ही में आये चार तूफानों ने हर बार किसानों (Farmers) के मोर्चे को धवस्त कर दिया था. लेकिन अबकी बार किसानों ने जमीन में तीन फ़ीट गहराई तक लोहे के पाइप और जींद पटिआला दिल्ली सड़क के बीचों बीच ईंटो से पक्का मोर्चा तैयार कर दिया है. किसानो ने कहा सरकार के साथ-साथ अब भगवन को परीक्षा देने के लिए तैयार हो गए हैं.

किसानो ने कहा की सराकर के साथ-साथ भगवान भी परीक्षा ले रहा है. लेकिन हम न हारे हैं न हारेंगे, आखिरी सांस तक लड़ेंगे. दरअसल जींद खटकड़ टोल पर चल रहे धरने पर किसानों द्वारा लगाया शेड आंधी तूफान से चार बार गिर चुका है. टोल पर तेज आंधी तूफान से बार-बार शेड गिरने से काफी नुकसान हो चुका है.

किसानों ने कही ये बात

किसानों ने अबकी बार तीन फीट गहराई में सिमटे में खड़े किए लोहे के मजबूत पाइप और  ईंटो से चिनाई कर तैयार किया. किसानों का कहना है कि वो किसी के फंड से नहीं खुद के खर्चे से धरना चला रहे हैं. सराकर को बताना चाहते के धरने पर बुजर्ग, महिलाओं और बच्चों ने भी गुल्क में जमा किये पैसे से सहयोग किया है.

2024 तक लड़ाई लड़ने के मन बना चुके किसान

किसान पूरी तरह से 2024 तक लड़ाई लड़ने का मन बना चुके हैं. उनका कहना है कि आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार तीनों कानूनों को वापिस नहीं ले लेती. सरकार जबतक एमएसपी पर लिखित में गारंटी नहीं देती किसान आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे. किसानों का कहना है कि सरकार से 12 दौर की वार्ता भी हो चुकी है. लेकिन कोई हल नही निकला है. किसानों की तरफ से प्रधानमंत्री को बातचीत के लिए पत्र भी लिखा जा चुका है उसका अभी तक कोई जवाब भी नहीं आया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.