Kisan Aandolan: जींद में किसानों ने रोका रेलवे ट्रैक, पटरी पर बैठे किसान खेल रहे ताश

हुक्का पीते और ताश खेलते किसान

Kisan Aandolan: रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर भारी संख्‍या में किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए हैं

  • Share this:
    जींद. कृषि बिलों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को किसान देशभर में रेल मार्ग जाम करेंगे. किसानों (Farmers) का रेल रोको आंदोलन दोपहर 12 से 4 बजे तक होगा. इसी आह्वान के तहर किसानों ने जींद में रेलवे ट्र्रैक पर पहुंच गए. किसान बरसोला गांव के पास रेलवे ट्रैक पर जाकर बैठ गए. इस दौरान बड़ी संख्या में किसान इक्क्ठा हुए. महिलाएं भी इस दौरान रेलवे ट्रैक (Railway Track) पर बैठी नजर आईं. वहीं किसान रेलवे की पटरी पर बैठ कर ताश खेल रहे हैं.

    12 बजते ही किसान भारी संख्‍या में ट्रैक पर आ गए. वहीं रस्‍सी बांधकर रेल मार्ग को बाधित कर दिया गया है. भारी संख्‍या में सुरक्षा बल भी तैनात है. रेलवे स्‍टेशनों पर वीरवार सुबह से ही सुरक्षा बल तैनात हो गए थे. स्‍टेशन के बाहर भी भरी संख्‍या में जवान मौजूद हैं. दिल्‍ली अंबाला मुख्‍य रेल मार्ग होने की वजह से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पानीपत, अंबाला, कुरुक्षेत्र, जींद, कैथल, यमुनानगर, करनाल में भी जवान तैनात हैं.

    पानीपत में ट्रैक पर बैठे किसान

    रेलवे आंदोलन के आठ स्थान चिन्हित किए हैं. इनमें दो संवेदनशील व दो अति संवेदनशील हैं. घरौंडा व बड़ौली अति संवेदनशील हैं. इन जगहों पर चार सौ जवान तैनात किए जाएंगे. वहीं यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए रोडवेज की तरफ से सात बसें रिजर्व में रखी गई हैं. बीते दो दिनों में 70 से ज्यादा यात्रियों ने रिजर्वेशन कैंसिल कराया है.

    लंगर से रागिनी तक की सुविधा

    किसानों ने रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफार्म पर बाकायदा दरियां बिछाकर धरना देने से लेकर लंगर और रागिनी तक की व्यवस्था की है. फिलहाल आला अधिकारियों की निगरानी में पुलिस किसानों की हर गतिविधि पर नजर रख रही है. वहीं घरौंडा सहित आसपास के क्षेत्रों से नारेबाजी करते हुए जत्थों के रूप में किसानों का रेलवे स्टेशन पर पहुंचना  लगातार जारी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.