अपना शहर चुनें

States

Kisan Aandolan: ट्रैक्टर परेड के लिए हरियाणा की खापें 24 जनवरी को ही कर देंगी दिल्ली के लिए कूच

किसान आउटर रिंग रोड पर रैली निकालने की बात कर रहे हैं. (फाइल फोटो: AP)
किसान आउटर रिंग रोड पर रैली निकालने की बात कर रहे हैं. (फाइल फोटो: AP)

Kisan Aandolan: किसानों ने स्पष्ट किया है की वो हर हाल में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे.

  • Share this:
जींद. दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के लिए हरियाणा से खापें 24 जनवरी को ही दिल्ली के लिए कूच कर देंगी. ये फैसला गुरुवार को जींद (Jind) में हुई पंचायत में लिया गया. पंचायत में "किसानों दिल्ली चलो" का नारा भी दिया गया. खापों ने इस दौरान कई अन्य महत्वपूर्ण फैसले भी लिए. किसानों का ये  आंदोलन उग्र न हो इसके लिए भी खापें खुद आंदोलन की बागडोर संभालेंगी. साथ ही इस दौरान ग्राम स्तर पर कमेटियां बनाई गई जो घर-घर जा कर लोगो से सम्पर्क करेंगी.

ट्रैक्टरों पर लगाने के लिये हजारों तिरेंगे झंडे भी आज जींद पहुंचे. खाप नेताओं का कहना है कि भगवान सरकार को सद्बुध्दि दे. हमारे माथे लाल न करवाए, पंचायत में खटकड़ टोल प्लाजा से दिल्ली परेड के लिए 5000 ट्रेक्टर भेजना का फैसला भी लिया गया.





तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे
किसानों ने स्पष्ट किया है की वो हर हाल में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे. उन्होंने कहा की जींद जिले से किसान अपनी बड़ी भागीदारी निभाने के लिए तैयारी कर रहे है  और जैसे ही संयुक्त मोर्चा का आह्वान होगा तुरंत अम्ल में लाया जाएगा.

कंडेला खाप ने 2 हजार ट्रैक्टर भेजने का फैसला लिया

उधर कंडेला खाप ने भी दिल्ली परेड के लिए 2000 ट्रैक्टर भेजने का फैसला लिया. खाप नेताओं का कहना है कि सरकार अगर हम रोकेगी तो बैरीगेट तोड़ कर  दिल्ली जाएंगे. खाप नेताओं ने कहा कि 26 के बाद विधायकों और सांसदों पर इस्तीफे के लिए दबाव बनाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज