जींद में किसान महापंचायत: भाषण के दौरान टूटा मंच, राकेश टिकैत नीचे गिरे, देखें वीडियो

राकेश टिकैत मंच से नीचे गिरे

राकेश टिकैत मंच से नीचे गिरे

Kisan Aandolan: जिस समय मंच गिरा उस समय राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के साथ कई अन्य किसान नेता मौजूद थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 4:16 PM IST
  • Share this:

जींद. हरियाणा के जींद जिले में किसानों की महापंचायत (Maha Panchayat) के दौरान मंच गिर गया. महापंचायत में भीड़ बहुत ज्यादा थी और मंच पर ज्यादा लोग चढ़ गये थे. जिस समय मंच गिरा उस समय राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) समेत कई किसान नेता मौजूद थे. मंच पर जरूरत से ज्यादा लोग मौजूद थे इसलिए ये गिर गया. गनीमत रही कि मंच गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ.

वहीं महापंचायत से राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि हमने अभी सरकार से बिल वापस की बात कही है, अगर हमने गद्दी वापसी की बात कर दी तो सरकार का क्या होगा. अभी समय है सरकार संभल जाए. राकेश टिकैत ने सरकार को बेबाक अंदाज में चुनौती दी है.

जींद में आयोजित किसानों की महापंचायत में कृषि बिल को वापस लेने का प्रस्ताव पास किया गया है. इस महापंचायत में किसानों ने स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने की मांग की है. इसके अलावा लापता किसानों का पता लगाने और किसानों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग भी की है.

Youtube Video

बता दें कि जब टिकैत भावुक हुए थे तो कंडेला गांव के लोगो ने जींद-चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया था जिसके बाद पूरे हरियाणा भर से किसान आंदोलन को समर्थन मिला था और बड़ी संख्या में लोग दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच गए थे. जींद जिले ने किसान आंदोलन में नए सिरे से जान फूंकी है. आज हरियाणा के जींद में किसान आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज