अपना शहर चुनें

States

Jind By Election 2019: रोज 200 मरीजों का इलाज करते थे पिता, विधायक बनने की ओर बेटा

कृष्ण मिड्ढ़ा
कृष्ण मिड्ढ़ा

जींद विधानसभा चुनाव में कृष्ण मिढ़ा की जीत के पीछे कहीं न कहीं उनके पिता की छवि को भी माना जा सकता है. दरअसल जींद के पूर्व विधायक हरिचंद मिढ़ा विधायक कम डॉक्टर ज्यादा थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2019, 1:11 PM IST
  • Share this:
हरियाणा के जींद विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है. सातवे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिढ़ा 28 हजार से अधिक वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं और उनकी जीत साफ नजर आ रही है. चुनाव से पहले कृष्ण मिढ़ा ने कई स्थानों पर जाकर व्यक्तिगत रूप से जनसंपर्क अभियान चलाया था और लोगों से वोट डालने की अपील की थी.

इनेलो छोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल

कृष्ण मिढ़ा नवंबर 2018 में इनेलो को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उनके पिता हरिचंद मिढ़ा जींद से विधायक थे. अगस्त में हरिचंद मिढ़ा के निधन के बाद जींद विधानसभा सीट खाली हो गई. उप-चुनाव में इनेलो से कृष्ण मिढ़ा का टिकट कन्फर्म माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने सबको चौंकाते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया.



पिता की छवि से मिली मदद
जींद विधानसभा चुनाव में कृष्ण मिढ़ा की बढ़त के पीछे कहीं न कहीं उनके पिता की छवि को भी माना जा सकता है. दरअसल जींद के पूर्व विधायक हरिचंद मिढ़ा विधायक कम डॉक्टर ज्यादा थे. विधायक होते हुए भी वह हर रोज 150 से 200 मरीजों का खुद इलाज करते थे. गरीबों के लिए मिढ़ा किसी मसीहा से कम नहीं थे. दूर-दराज से आने वाले गरीब मरीजों का वह न केवल मुफ्त में इलाज करते थे बल्कि उन्हें किराए के रुपये तक दिया करते थे. यहां तक कि वे विधानसभा में भी अपनी किट लेकर जाते थे.

पिता की राह पर चल रहा है बेटा

पिता की तरह ही कृष्ण मिढ़ा अस्पताल और राजनीति दोनों पर बराबर ध्यान दे रहे हैं. चुनाव प्रचार में कुछ दिन व्यस्त रहने के बाद मंगलवार को वह क्लीनिक पर मरीजों को देखने गए थे. इसके बाद करीब 12 बजे तक क्लीनिक पर रहने के बाद वह पार्टी ऑफिस पहुंचे और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया.

ये भी पढ़ें: OPINION: मुद्दों से ज्यादा जींद उपचुनाव में जातिगत समीकरण हावी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज