लाइव टीवी

कोर्ट में शेल्टर होम संचालक पर लड़कियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप

News18 Haryana
Updated: August 18, 2018, 7:01 PM IST
कोर्ट में शेल्टर होम संचालक पर लड़कियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप
महिला पुलिस अधिकारी , जींद , हरियाणा

पीड़ित लड़की ने बताया कि शेल्टर होम का संचालक उससे अश्लील बातें किया करता था. साथ ही शादी करने का भी दबाव बनाया करता था. दोनों लड़कियों को कोर्ट ने नारी निकेतन भेज दिया है.

  • Share this:
जींद में शेल्टर होम से दो नाबालिक लड़कियों के फरार रहने के कारण गुरुवार की सारी रात जिले की पुलिस तनाव में रही. इस मामले को लेकर रात भर भाग दौड़ करती रही पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने राहत की सांस तब ली जब शेल्टर होम से फरार हुई दोनों लड़कियां वकील के साथ सही सलामत शुक्रवार को कोर्ट में पेश हुईं.

दोनों लड़कियों ने शेल्टर होम के संचालक पर गंभीर आरोप लगाए. एक 16 वर्ष की लड़की ने शेल्टर होम के संचालक पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया. वहीं दूसरी लड़की ने संचालक पर मारपीट करने और खाना नहीं देने का आरोप लगाया. बता दें कि मुख्य पीड़ित लड़की महज पांच दिन पहले ही शेल्टर में आई है. जबकि दूसरी लड़की यहां 6 महीने से रह रही है. जानकारी के अनुसार जो लड़की 6 महीने से शेल्टर होम में रह रही है वह इससे पहले दूसरे शेल्टर होम के संचालक पर रेप करने का आरोप लगा चुकी है.

पीड़ित लड़की ने बताया कि शेल्टर होम का संचालक उससे अश्लील बातें किया करता था. साथ ही शादी करने का भी दबाव बनाया करता था. दोनों लड़कियों के कोर्ट में पेश होने के बाद कोर्ट ने दोनों लड़कियों को नारी निकेतन भेज दिया है.

बता दें कि जींद के डिफेंस कॉलोनी में शांति बाल कुंज के नाम से शेल्टर होम चलाया जाता है. जानकारी के अनुसार जो लड़कियां घर से भाग जाती हैं उन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (CWC) की सिफारिश पर शेल्टर होम में रखा जाता है. शेल्टर होम या चाइल्ड केयर इंस्टीट्यूट (CCI) में जिला प्रशासन के आला अधिकारी महीने में दो बार विजिट किया करते हैं.

इधर दोनों नाबालिग लड़कियों द्वार लगाए गए आरोपों को शेल्टर होम के संचालक ने नकार दिया है. संचालक ने कहा कि शेल्टर होम चलाने के लिए सरकार की तरफ से उन्हें कोई सहायता नहीं मिलती है. मगर ऐसी स्थिति में भी वह समाज की सेवा कर रहा है. संचालक ने यह भी कहा कि इसी शेल्टर होम में उसकी पत्नी और मां भी रहा करती है. संचालक ने जानना चाहा कि परिवार के साथ रहते हुए वह ऐसी अश्लील हरकत कैसे कर सकता है. शेल्टर होम के संचालक ने कहा कि महीने में दो बार अधिकारी उससे पूछताछ करने आते हैं. उसने कहा कि अगर ऐसी कोई बात थी तब ऐसे आरोप उसपर उस वक्त क्यों नहीं लगाए गए. उसने आखिर में यही कहा कि उसे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2018, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर