होम /न्यूज /हरियाणा /भगवान के घर चोरी: जींद में दादी सती के मंदिर से चांदी के 20 से ज्यादा छत्र चोरी, CCTV में कैद वारदात

भगवान के घर चोरी: जींद में दादी सती के मंदिर से चांदी के 20 से ज्यादा छत्र चोरी, CCTV में कैद वारदात

जींद में मंदिर मेें चोरी

जींद में मंदिर मेें चोरी

Theft in Jind temple: थाना प्रभारी का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है कि जुलाना के लजवाना कला में दादी सती के मंदिर मे ...अधिक पढ़ें

जींद. हरियाणा के जींद जिले में जुलाना क्षेत्र के गांव लजवाना कलां  गांव से दादी सती रानी मंदिर से मूर्ति के छत्तर चोरी हो गए. चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी (CCTV) में लगे कैमरे में कैद हो गई. चोरों ने मंदिर में लगी दादी सती रानी की मूर्ति पर चढ़ाए गए छत्तर पर हाथ साफ कर दिया. मंदिर के पुजारी मिथलेश शास्त्री ने बताया कि रात को आरती के बाद मंदिर के कपाट (Temple doors) बंद करके सोए थे. लेकिन जैसे ही सुबह की आरती के लिए  मंदिर के गेट खोले तो सारा सामान बिखरा पड़ा था. मंदिर के गेट का कुंडा भी चोरों ने उखाड़ दिया.

चोरों ने मूर्ति पर लगे चांदी के छत्तर को चोरी कर लिया और खिड़की से फरार हो गए. चोरी की पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि दो चोर मुंह पर कपड़ा बांध कर मंदिर में खिड़की के रास्ते प्रवेश करते हैं और मंदिर के अंदर के गेट का कुंडा तोड़ देते हैं और मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

मंदिर में चोरी करने से पहले चोरों ने दान पात्र को भी खंगाला. लेकिन जब कुछ नहीं मिला तो मंदिर में लगी मूर्ति पर चढ़ाए गए चांदी के दो बड़े छत्तर और लगभग एक दर्जन छोटे छत्तर चोरी कर फरार हो गए. बता दें कि दस दिन पहले ही मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. चोरों ने सीसीटीवी को भी तोड़ऩे का प्रयास किया.

मंदिर के ट्रस्टी और किरयाना एसोएिशन के प्रधान रमेश जिंदल ने बताया कि रात को दादी सती मंदिर में अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली. जिससे जिंदल गोत्र के लोगों में भारी रोष बना हुआ है. लोगों का कहना है कि वह पुलिस से मांग करते हैं कि चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर चोरी का पता लगाया जाए.

Tags: CCTV camera footage, Crime News, Haryana police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें