NGT ने अमित शाह की बाइक रैली पर रोक लगाने से किया इनकार

एनजीटी ने अमित शाह की बाइक रैली पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. गुरुवार को शाह की रैली के विरोध में दायर याचिका पर सुनवाई हुई.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:43 AM IST
NGT ने अमित शाह की बाइक रैली पर रोक लगाने से किया इनकार
अमित शाह (File photo/PTI)
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:43 AM IST
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की गुरुवार यानि आज जींद में बाइक रैली में बाइकों की संख्या को लेकर एनजीटी में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान एनजीटी ने अमित शाह की रैली पर रोक लगाने से इनकार कर दिया.

इससे पहले मंगलवार को हुई सुनवाई में हरियाणा प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल किया. हरियाणा प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने कहा कि रैली में जितनी भी बाइक आएंगी सभी के पॉल्यूशन सर्टीफिकेट की जांच होगी.

जिला प्रशासन को कहा गया है कि रैली में केवल पॉल्यूशन सर्टीफिकेट वाली बाइक ही आएंगे. इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 15 फरवरी का दिन रखा. एनजीटी ने केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड, हरियाणा सरकार, पर्यावरण मंत्रालय को15 तारीख को अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा था.

बता दें कि अमित शाह की रैली को लेकर एनजीटी ने याचिका दायर की थी. यह याचिका शाह की रैली में बाइक की संख्या को कम करने के लिए दी गई है जिसमें ये कहा गया है कि अमित शाह की रैली प्रदूषण के लिए खतरा हो सकती है.

9 फरवरी को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने इतनी संख्या में पहुंच रही बाइक से होने वाले प्रदूषण पर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था. जस्टिस एसपी वांगड़ी की अध्यक्षता वाली बेंच ने पर्यावरण मंत्रालय, हरियाणा सरकार, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक जवाब मांगा था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर