सेवानिवृत्त कर्मचारी के खाते से धोखाधड़ी से निकाले एक लाख 37 हजार, मामला दर्ज
Jind-Haryana News in Hindi

सेवानिवृत्त कर्मचारी के खाते से धोखाधड़ी से निकाले एक लाख 37 हजार, मामला दर्ज
वह एटीएम, जहां मिले ग्रामीण को ठग

किला जफरगढ़ गांव के रामनिवास ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह तहसीलदार के रीडर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. 21 फरवरी को उसने मोबाईल फोन में मैसेज देखा कि उसके खाते से एक लाख 37 हजार रुपये निकाले गए हैं.

  • Share this:
हरियाणा के जींद में इन दिनों एटीएम से पैसा निकालने वालों को लूटने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं. ये गिरोह ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाता है जिनको एटीएम का संचालन कम आता है. ये गिरोह लोगों की सहायता के नाम पर लोगों से उनका एटीएम बदल लेता है या उसका क्लोन तैयार कर लेता है. बाद में अलग-अलग जगह से उन एटीएम से पैसे निकाल लेते हैं. ऐसा ही मामला जुलाना में एक व्यक्ति के साथ हुआ. गिरोह ने उसकी सारी जमा पूंजी उड़ा ली. जुलाना के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के खाते से किसी ने धोखाधड़ी से एक लाख 37 हजार रुपये निकाल लिए. उस व्यक्ति के एटीएम द्वारा दो दिनों में 20-20 हजार 6 बार व 17 हजार रुपये एक बार निकाले गए हैं.

किला जफरगढ़ गांव के रामनिवास ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह तहसीलदार के रीडर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. 21 फरवरी को उसने मोबाईल फोन में मैसेज देखा कि उसके खाते से एक लाख 37 हजार रुपये निकाले गए हैं. यह रुपये 17 व 18 फरवरी को खाते से गायब हुए हैं. खाते में बैलेंस केवल 72 रुपये ही छोड़े हैं. कुछ रुपये जींद की मुख्य शाखा के एटीएम से व कुछ खाते में ट्रांसफार्मर किए गए हैं.

पीड़ित ने बताया कि बैलेंस चैक करने के लिए वह एटीएम में गया था. एटीएम में दो युवक मौजूद थे. उन युवकों ने उनसे कहा कि उनके रुपये एटीएम मशीन में फंस गए हैं. उन्हें रुपये अस्पताल में जरुरी देने हैं. बैंक अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है, वह आ रहे हैं. इस दौरान उन दोनों युवकों ने उसका एटीएम कार्ड लेकर बैलेंस चैक किया और उसके बाद उसे वापस दे दिया, जिसके बाद वह वहां से चला आया. इसकी शिकायत उसने बैंक मैनेजर व पुलिस को की है.




यह भी पढ़ें - कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का एक और लाल



यह भी पढ़ें - चंडीगढ़: रैली में खाली कुर्सियां देख सिर्फ 8 मिनट रुके केजरीवाल, किरण खेर पर साधा निशाना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading