लाइव टीवी

जींद में 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: December 3, 2019, 5:33 PM IST
जींद में 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार
रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

विजिलेंस टीम (Vigilance Team) का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर बलवान सिंह ने बताया कि किसान (Farmers) की शिकायत पर उन्होंने जुलाना तहसील कार्यालय से पटवारी रविंद्र सिंह को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जींद. जुलाना में भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इतने सख्त कानून के बाद भी सरकारी कर्मचारी (Government employee) धड़ल्ले से भ्रष्टाचार कर रहे हैं. ताजा मामला जींद के गांव पोली का है, जहां एक पटवारी को विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. पटवारी रविन्द्र एक किसान से फसल का मुवावजा जारी करने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था.

बता दें कि जुलाना के पोली गांव के निवासी रमेश कुमार का 2017 का फसल मुआवजा सरकार की तरफ से जारी किया गया था. लेकिन पटवारी रविंद्र सिंह ने उस मुआवजे को किसान के खाते में नहीं डाला और डालने के नाम पर उक्त किसान से 20 हजार रुपये रिश्वत देने की मांग की जिस पर किसान रमेश कुमार ने विजिलेंस को शिकायत दी.

रंगे हाथों किया गिरफ्तार

जिस पर  विजिलेंस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बीडीपीओ कीर्ति सिरोहीवाल ड्यूटी  मैजिस्ट्रेट के साथ जुलाना के तहसील कार्यालय पहुंचे. जहां विजिलेंस के इशारे पर किसान रमेश ने पटवारी रविंदर को कार्यालय के अंदर ही 20 हजार रुपये दिए, जिसे पटवारी रविंद्र ने अपने पर्स में डाल लिया. उसके बाद तुरंत विजिलेंस ने पटवारी को गिरफ्तार किया और 20 हजार रुपये उसके पास से बरामद किए.

आरोपी को कोर्ट में किया जाएगा पेश

विजिलेंस टीम के नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर बलवान सिंह ने बताया कि किसान की शिकायत पर उन्होंने जुलाना तहसील कार्यालय से पटवारी रविंद्र सिंह को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है कार्यवाही की जा रही है उक्त आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा.

पलवल में सवारियों से भरी प्राइवेट बस पेड़ से टकराई, 60 यात्री घायलयह भी पढ़ें: शादी से लौट रहे 4 दोस्तों की कार ट्रक से टकराई, चारों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 5:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर