लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री ने की पाक PM की तारीफ, कहा- अभिनंदन की रिहाई में रहा अच्छा रोल

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: March 5, 2019, 12:45 PM IST
केंद्रीय मंत्री ने की पाक PM की तारीफ, कहा- अभिनंदन की रिहाई में रहा अच्छा रोल
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (File Photo)

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अब इमरान खान को चाहिए कि वह भारत के साथ दोस्ती को आगे बढ़ाएं. भारत के साथ दोस्ती से ही पाकिस्तान का विकास और भला हो सकता है.

  • Share this:
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले सोमवार को हरियाणा के जींद जिले में पहुंचे. अठावले ने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्तान को तुरंत प्रभाव से पीओके को भारत को सौंप देना चाहिए. पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो फिर भारत को युद्ध में पीओके को जीतकर भारत में शामिल कर लेना चाहिए. कारण यह है कि पीओके में ही तमाम आतंकी प्रशिक्षण शिविर चल रहे हैं. भारत में आतंकियों द्वारा तबाही पीओके की जमीन का इस्तेमाल कर मचाई जा रही है.

अठावले ने इस दौरान इंडियन एयर फोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए अठावले ने पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की तारीफ भी की. विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तानी सरकार द्वारा रिहाई को लेकर अठावले ने कहा कि पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति कायम करने की दिशा में सही कदम उठाया है. जब उनसे यह सवाल किया गया कि इमरान ने खुद अभिनंदन को रिहा किया है या भारत और विश्व के दबाव में अभिनंदन की रिहाई की है तो अठावले ने कहा कि इमरान ने भी अभिनंदन की रिहाई में अच्छी भूमिका निभाई. भारत और विश्व बिरादरी के दबाव ने भी अपना काम किया.

उन्होंने कहा कि अब इमरान को चाहिए कि वह भारत के साथ दोस्ती को आगे बढ़ाएं. भारत के साथ दोस्ती से ही पाकिस्तान का विकास और भला हो सकता है. उन्होंने पाक प्रधानमंत्री से मांग की कि वह मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपी दाऊद इब्राहिम, पुलवामा समेत कई आतंकी हमलों के मास्टर माइंड मसूद अजहर समेत तमाम आतंकियों को भारत को सौंपे.

बता दें कि अठावले जींद में रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुं थे. इस दौरान अठावले ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने पीओके में मसूद अजहर के आतंकी प्रशिक्षण केंद्रों पर एयर स्ट्राइक कर उन्हें तबाह कर दिया. जब तक एयर स्ट्राइक नहीं हुई थी, विरोधी दल यह कह रहे थे कि मोदी सरकार कुछ नहीं कर रही. मोदी सरकार ने पीओके में आतंकी प्रशिक्षण शिविरों पर एयर स्ट्राइक की तो विरोधी इसके सबूत मांगने लगे हैं. एयर स्ट्राइक और पुलवामा हमले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर की समस्या के समाधान के लिए जरूरी है कि 35-ए को समाप्त कर दिया जाए. इससे कश्मीरी आवाम का कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि 35-ए समाप्त होने से कश्मीर का उसी तरह देश के बड़े उद्योगपति विकास करेंगे, जिस तरह मुंबई का किया है.

ये भी पढ़ें--

पानीपत में महिला ने दिया 2 सिर, 4 हाथ वाले बच्चे को जन्म, लोगों ने बताया कुदरत का करिश्मा
Loading...

अभय चौटाला का ऐलान, यूपी में कांग्रेस का नहीं सपा-बसपा गठबंधन का साथ देगा इनेलो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...