पेट दर्द से परेशान था मरीज, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर निकाला 6 फीट लंबा कीड़ा

डॉक्टर ने मरीज की जांच कर उसका ऑपरेशन किया. ऑपरेशन में मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच का लम्बा कीड़ा निकला.

News18 Haryana
Updated: July 6, 2019, 12:01 AM IST
पेट दर्द से परेशान था मरीज, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर निकाला 6 फीट लंबा कीड़ा
ऑपरेशन में मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच का लम्बा कीड़ा निकला.
News18 Haryana
Updated: July 6, 2019, 12:01 AM IST
हरियाणा के जींद में डॉक्टरों ने एक मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच लंबा कीड़ा निकाला है. मरीज कई दिन से पेट दर्द और बुखार से परेशान था. मरीज ने कई जगह से इलाज कराया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद वह डॉक्टर के पास पहुंचा और उसने पूरी बात बताई. इस पर डॉक्टर ने उसकी जांच कर उसका ऑपरेशन किया. ऑपरेशन में मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच का लम्बा कीड़ा निकला.

दरअसल जींद के पेंगा गांव के रहने वाले रवि के पेट में कई दिनों से दर्द हो रहा था. वह कैथल में डॉक्टर के जब पास पहुंचा तो डॉक्टरों ने पाया कि उसकी आंतें फट गईं हैं. इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया और उसमें से कीड़ा निकाला गया, जिसकी लम्बाई 6 फीट 3 इंच है. सर्जन डॉ. डीएस पवार ने बताया कि कीड़े का नाम टिनिया सोलियम है, जिसे पोर्क टेपवर्म भी कहा जाता है.

ऑपरेशन करने वाले सर्जन डॉ. डीएस पवार ने बताया कि मरीज का जब एक्स-रे किया गया तो उसके पेट में कीड़े का कुछ हिस्सा देखा गया, लेकिन कीड़ा 6 फीट से अधिक लंबा होगा इसका अंदाजा नहीं था. ऑपरेशन के बाद अब मरीज की हालत स्थिर है और उसकी देखरेख की जा रही है. पवार ने कहा कि यह कीड़ा अधपके सुअर का मांस खाने एवं बिना धोए सब्जियां खाने से बनता है. यह कीड़ा दिमाग में मिर्गी के दौरे भी कर सकता है. उन्होंने कहा कि यह कीड़ा 25 साल तक पेट में रह सकता है.

डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा जींद का सामान्य अस्पताल

बता दें, मरीजों का उपचार करने वाला जींद का सामान्य अस्पताल डॉक्टरों के पदों के रिक्त होने के चलते खुद बीमार नजर आ रहा है. यहां पर पीने के पानी से लेकर मरीजों को बैठने तक के लिए परेशानी हो रही है. हर रोज 1300 से अधिक ओपीडी हो रही है. डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने की निरंतर मांग करते आए है लेकिन अब तक रिक्त है.

ये भी पढ़ें--

यूपी में 30 IAS अधिकारियों के तबादले, सीएम योगी ने अपने सचिव को हटाया
Loading...

रत्नागिरी डैम हादसा: अब केकड़ों पर घमासान, केस दर्ज कराने थाने पहुंची NCP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...