लाइव टीवी

जींद की 2 बेटियां बनीं जैन साध्वीः हिना को पिता की मौत ने झकझोरा तो स्नेहा ने इसलिए किया त्याग
Jind-Haryana News in Hindi

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: January 31, 2020, 11:25 AM IST
जींद की 2 बेटियां बनीं जैन साध्वीः हिना को पिता की मौत ने झकझोरा तो स्नेहा ने इसलिए किया त्याग
जींद की इन 2 बेटियों ने ली जैन साध्वी की दीक्षा, कहा- 'संसार से मोह उठ गया'

जींद (Jind) जिले में 2 लड़कियों ने संसार में सुख नजर नहीं आने पर हजारों लोगों की उपस्थिति में जैन साध्वी (Jain Sadhvi) की दीक्षा (Ordination) ली है.

  • Share this:
 

जींद. हरियाणा (Haryana) के जींद (Jind) जिले में 2 लड़कियों ने गुरुवार को हजारों लोगों की उपस्थिति में जैन साध्वी (Jain Sadhvi) की दीक्षा (Ordination) ली है. जींद जिले के सफीदों की रहने वाली B.Sc की छात्रा हिना ने 12वीं मेडिकल में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. 3 बहनों और एक भाई को छोड़कर छात्रा अब जैन साध्वी बन गई है. हिना कहती है कि नवंबर 2013 में उसके पापा बाइक पर सवार होकर B.Sc फर्स्ट सेमेस्टर का उसका रोल नंबर लेने जा रहे थे. तभी सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसके पापा को कुचल (Crushed) दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. बस तभी से संसार से उसका मोह उठ गया है.

बच्चियों के इस फैसले से परिवार वाले भी खुश
हिना ने कहा कि इस हादसे के बाद उसकी पढ़ाई भी अधूरी ही रह गई. उसने B.Sc की पढ़ाई पूर नहीं की. वहीं हिना के इस फैसले से उसके बाकी के परिवार वाले काफी खुश हैं. परिजनों का कहना है कि संसार दुखों का घर है. बच्चे अच्छे मार्ग पर जा रहे हैं, इससे वे खुश हैं.



साध्वी-sadhvi
संसार में सुख नजर नहीं आया तो साध्वी बनने का ले लिया फैसला




संसार में सुख नहीं दिखा तो बनी साध्वी
हरियाणा की उचाना की रहने वाली B.Com की पढ़ाई को बीच में छोड़कर जैन साध्वी बनी स्नेहा ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे. स्नेहा कहती है कि उसे संसार में कोई सुख नजर नहीं आया, इसलिए इस पथ पर उसने अपने कदम बढ़ा दिए.

ये भी पढ़ें:- डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी, हाईकोर्ट में एक और याचिका दाखिल

ये भी पढ़ें:- घर का काम करवाने के लिए नाबालिग बच्ची को बेलन से पीटा, हाथों पर डाला गर्म पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading