लाइव टीवी

शादी के नाम पर दिए 70 हजार, दो दिन बाद छोड़कर भागी दुल्हन

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: June 26, 2019, 12:38 PM IST

सीएम विंडो में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि उसकी पत्नी की दो साल पहले मृत्यु हो गई थी और उसके माता-पिता खुद या परिवार की देखभाल करने में असमर्थ थे.

  • Share this:
जींद जिले के 36 साल के सुरेंदर ने दावा किया है कि 28 वर्षीय महिला से शादी करने के लिए उसने बिचौलियों को 70 हजार रुपये का भुगतान किया. उसने महिला से शादी कर ली, लेकिन शादी के दो दिन बाद ही दुल्हन उसे छोड़कर फरार हो गई. अब उसने अब हरियाणा सरकार से गुहार लगाई है कि वह इन दोषियों पर नकेल कसे. सीएम विंडो में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि उसकी पत्नी की दो साल पहले मृत्यु हो गई थी और उसके माता-पिता खुद या परिवार की देखभाल करने में असमर्थ थे.

इन परिस्थितियों में, वह 17 मई को  जोगिंदर और वीरेंद्र नाम के जींद के दो मूल निवासियों से मिले, जिन्होंने उन्हें अविवाहित लड़की से शादी करने का लालच दिया. उन्होंने कहा कि लड़की लुधियाना में एक गरीब मौसी के साथ रहती थी, क्योंकि वह अपने माता-पिता को खो चुकी थी. उन्होंने उनसे शादी के खर्च के रूप में 1 लाख रुपये की मांग की, लेकिन शादी  85,000 रुपये में तय हुई.

पीड़ित ने बताया कि लगभग दो दिन  के बाद, महिला ने  कुछ जागरण कार्यक्रम के लिए लुधियाना में अपने स्थान पर जाने पर जोर दिया. रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद, उसने अपने घर पर फोन करने के लिए मोबाइल मांगा और अपनी सहेली से बात करने की जिद की और वहां से लापता हो गई. जब पीड़ित ने बिचौलियों से संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा मुझे किसी मामले में फंसाने और मुझे मारने की धमकी दी.

पीड़ित की मां ने बताया कि उन्होंने सोचा था कि बेटे का घर बस जाएगा, उन्हें क्या पता था ऐसा धोखा  होगा. हमारे साथ ऐसा करने वालों को सजा मिलनी चाहिए ताकि किसी और के साथ ऐसे न हो. पीड़िता के पिता ने कहा हमारे द्वारा दिए गए पैसे बेशक न मिले, लेकिन उस महिला को सजा जरूर मिलनी चाहिए ताकि किसी और के साथ धोखा न हो.

ये भी पढ़ें: 

क्या प्रशासन राम रहीम को देगा जेल से बाहर आने की छूट?

सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल: सूत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...