लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस की तैयारियों में बाधा डाल रहे थे कुत्ते, कर्मचारियों ने बांधकर गटर में डाला
Jind-Haryana News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 12:21 PM IST
गणतंत्र दिवस की तैयारियों में बाधा डाल रहे थे कुत्ते, कर्मचारियों ने बांधकर गटर में डाला
कॉन्सेप्ट इमेज.

वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद नेशनल अथॉरिटी फॉर एनिमल वेलफेयर संस्था (National Authority for Animal Welfare Association)हरकत में आ गई और इस मामले का पता लगाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 12:21 PM IST
  • Share this:
जींद: हरियाणा (Haryana) के जींद में रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के दौरान आसपास के एरिया में घूम रहे कुत्तों (Dogs) से नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा बर्बरता का वीडियो वायरल हुआ है. इसमें नगर परिषद के कर्मचारियों ने कुत्तों के मुंह व पांव को रस्सियों से बांधकर स्टेडियम के पानी निकासी के लिए बनाए गए गड्ढे में डाल दिया. जब स्टेडियम में अभ्यास करने के लिए आने वाले युवाओं की नजर पड़ी तो उन्होंने इसका वीडियो (Video) बना लिया और इसको सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल कर दिया.

सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज
वीडियो वायरल होने के बाद नेशनल अथॉरिटी फॉर एनिमल वेलफेयर संस्था हरकत में आ गई और इस मामले का पता लगाया. इसमें संस्था के मुख्य राष्ट्रीय आयुक्त नरेश कादियान ने नगर परिषद के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए सिविल लाइन थाने में शिकायत दी है. सिविल लाइन थाना प्रभारी राजपाल सिंह का कहना है कि इसके लिए लिखित में शिकायत मिली है. फिलहाल इस मामले में कानूनी राय ली जा रही है. इसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी.

कुत्तों के साथ बर्बरता

नेशनल एथोरिटी फॉर एनिमल वेलफेयर संस्था (National Authority for Animal Welfare Association) के मुख्य राष्ट्रीय आयुक्त नरेश कादियान ने बताया कि नगरपरिषद के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक द्वारा कुत्तों के साथ बर्बरता की गई है. ऐसे में उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए.

गणतंत्र दिवस की तैयारियों में डाल रहे थे रुकावट
वहीं वीडियो में दिखाया गया है कि चार कुत्तों को स्टेडियम से पकड़ कर व उनके पैर बांध कर समारोह स्थल के पास बने एक गड्ढे में छोड़ा गया है, इसके बाद उन्हें निकाला जा रहा है. वीडियो में कुत्तों को निकालने वाले कर्मचारी बता रहे हैं कि कुत्ते गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों में बार-बार रुकावट पैदा कर रहे थे, जिसके चलते उन्हें पकड़ा गया. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब युवाओं ने इसका विरोध किया तो नगर परिषद के कर्मचारियों ने गड्ढे में डाले गए कुत्तों को बाहर निकाला और उनको पांव बंधी हालात में घसीटते हुए ले गए.ये भी पढ़ें: बिहार के इस जिले में लावारिस कुत्तों का आतंक, 15 दिनों में 244 को काटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर