जींद उपचुनाव: 21 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद, 31 जनवरी को आएंगे नतीजे
Jind-Haryana News in Hindi

हरियाणा के जींद जिले की विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव करवाया जा रहा है. इनेलो विधायक की मौत के बाद खाली हुई इस सीट के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक चला. इस बार लगभग 75 प्रतिशत मतदान हुआ.

  • Share this:
हरियाणा के जींद जिले की विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव करवाया जा रहा है. इनेलो विधायक की मौत के बाद खाली हुई इस सीट के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक चला. इस बार लगभग 75 प्रतिशत मतदान हुआ. इस बार चुनाव आयोग ने उन युवाओं को भी मतदान करने का अवसर प्रदान किया, जिनकी उम्र इस साल 19 वर्ष से अधिक है और उन्होंने पहली बार वोटर कार्ड बनवाया है.

शाम 5 बजे तक जींद उपचुनाव के लिए वोट डाले गए. कांग्रेस ने जींद सीट पर राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को टिकट दिया है. हालांकि, सुरजेवाला कैथल से विधायक हैं. भाजपा ने दिवंगत विधायक डॉ. हरिचंद मिड्‌ढा के बेटे कृष्ण मिड्‌ढा और जननायक जनता पार्टी ने दिग्विजय चौटाला को उम्मीदवार बनाया है. 31 जनवरी को नतीजे आएंगे. बता दें कि जींद की सीट इनेलो के पास थी. इनेलो के विधायक हरिचंद के निधन से खाली हुई.

लगभग 1.70 लाख की आबादी वाली इस सीट पर लगभग 1.07 लाख शहरी मतदाता हैं, जिनमें से 45,000 से अधिक मतदाता जाट समुदाय के हैं. सुरजेवाला जाट समाज के बड़े नेता हैं. कांग्रेस ने जाट वोटों को साधने के लिए इस विधानसभा सीट से सुरजेवाला को आगे किया है. वहीं जेजेपी ने दिग्विजय सिंह चौटाला पर दांव खेला है. दिग्विजय का कहना है कि वे जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि  उन्हें जनता का साथ मिला है औऱ वे यह चुनाव जरूर जीतेंगे.



ये भी पढ़ें:-
जींद उपचुनाव से चंद घंटों पहले ब्रेजा गाड़ी से 16 लाख रुपये बरामद, जांच जारी

जींद उपचुनाव से चंद घंटों पहले ब्रेजा गाड़ी से 16 लाख रुपये बरामद, जांच जारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज