लाइव टीवी

जो काम पाकिस्तान ने 70 साल में नहीं किया वो बीजेपी ने 4 साल में कर दिया : केजरीवाल

Vijender Kumar | News18 Haryana
Updated: December 27, 2018, 11:03 PM IST
जो काम पाकिस्तान ने 70 साल में नहीं किया वो बीजेपी ने 4 साल में कर दिया : केजरीवाल
अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में संबोधित करते सीएम दिल्ली अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी जींद का उप चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि मुख्य चुनाव में पूरे दम के साथ सभी 90 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. केजरीवाल अग्रसेन स्कूल में आयोजित उत्तर भारत स्तरीय विवाह योग्य अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • Share this:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी जींद का उप चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि मुख्य चुनाव में पूरे दम के साथ सभी 90 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. केजरीवाल अग्रसेन स्कूल में आयोजित उत्तर भारत स्तरीय विवाह योग्य अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने सम्मेलन के मंच से आह्वान किया कि सत्ता की चाबी हरियाणा की जनता के हाथ में हैं. आगामी चुनाव में आप पूरे दम से चुनावों में उतरेगी तब आप यह चाबी हमें सौंपना.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कभी धर्म व जाति की राजनीति नहीं करती है. केवल संविधान के हिसाब से उनकी पार्टी चलती है. वहीं भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाने का काम करती है. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान 1947 में अलग-अलग हुए. जो 70 साल में पाकिस्तान यह नहीं कर सका. लेकिन 3 साल में भाजपा ने देश में जरूर हिंदु-मुसलमानों को आपस में लड़वा दिया है. इससे साफ है कि भाजपा न हिंदु और न ही मुसलमान को चाहती है.

केजरीवाल ने कहा कि सत्ता के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले हिंदुआं की पार्टी होने का दम भरती है जबकि विनोद तिवारी जो खुद हिंदु थे, उनका एनकाउंटर करवा दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सेना के नाम पर राजनीति कर वोट हथियाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सोनीपत के शहीद के घर भाजपा से कोई नहीं गया. जब वह गए और एक करोड़ और नौकरी की घोषणा की तो अगले दिन खुद हरियाणा के सीएम पहुंचे और 50 लाख देने की घोषणा की.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक खोले गए और सरकारी स्कूलों की स्थिति बदलने का काम किया गया. उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा की रेजीडेंस वेलफेयर सोसायटी जहां अमीर लोग रहते हैं. वे लोग भी चाहते हैं कि उनके यहां मोहल्ला क्लीनिक खोले. इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कैसा इलाज मिलता है.

उन्होंने कहा कि पहले जिन सरकारी स्कूलों में लोग अपने बच्चों का दाखिला नहीं करवाते थे, वहां अब दाखिले के लिए होड़ मची है. सरकारी स्कूलों का कायापलट उनकी सरकार ने किया है. दिल्ली में प्राइवेट स्कूल वाले हर साल फीस लेते थे. हमने निजी स्कूलों पर लगाम लगाई और अधिक फीस वापस करवाई.

हरियाणा में सत्ता आने पर यहां भी ऐसा ही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 70 साल से विभिन्न सरकारों की पार्टी दिल्ली में बनी लेकिन किसी ने यह काम नहीं किए. उनकी नीयत ठीक नहीं थी. हमने घाटे में चल रही दिल्ली सरकार का घाटा तीन साल में पूरा कर लाभ में लाए और सैकड़ों विकास के काम भी करवाए.

यह भी देखें - घर पहुंचे इंडियन आइडल विजेता सलमान, बोले- ये ट्राफी मेरी नहीं पूरे प्रदेश की जनता कीयह भी देखें - 9वीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल में निगला जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर-1633222

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2018, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर