लाइव टीवी

हरियाणा रोडवेज में अब महिला बस कंडक्टर भी काटेंगी टिकट

News18 Haryana
Updated: December 22, 2018, 2:14 PM IST
हरियाणा रोडवेज में अब महिला बस कंडक्टर भी काटेंगी टिकट
महिला बस कंडक्टर पहली बार हरियाणा रोडवेज की बसों में काटेंगी टिकट

हरियाणा की रोडवेज बसों में अब पहली बार महिला बस कंडक्टर टिकट काटती नजर आएंगी, हरियाणा सरकार ने कंडक्टर की जो नई भर्तियां की है उसमें कई महिलाएं भी कंडक्टर बनी है.

  • Share this:
हरियाणा की रोडवेज बसों में अब पहली बार महिला बस कंडक्टर टिकट काटती नजर आएंगी, हरियाणा सरकार ने कंडक्टर की जो नई भर्तियां की है उसमें कई महिलाएं भी कंडक्टर बनी है, इनमें जींद की भी कई महिलाएं कंडक्टर हैं.

हरियाणा रोडवेज की बसों में किस प्रकार पहली बार महिला बस कंडक्टर टिकट काटती नजर आ रही हैं. जींद के हैबतपुर की भतेरी देवी जो कि एमए बीएड हैं और नेट भी क्वॉलीफाइड हैं, भतेरी देवी जींद से हांसी, जींद से गोहाना, जींद से बरवाला रूट पर कंडक्टर की डयूटी संभाल रही है, भतेरी देवी ने बताया कि वह हिन्दी लेक्चरार बनना चाहती थी लेकिन इस दौरान कंडक्टर की नौकरी निकली तो एप्लाई किया और अब कंडक्टर बनकर काफी खुश हैं, भतेरी देवी का कहना है कि आजकल तो लड़कियां किसी भी फील्ड में पीछे नहीं है, लड़कियां तो जहाज चला लेती है यह तो बस है.

वहीं जींद की ही रहने वाली कविता भी महिला बस कंडक्टर हैं और वह अपनी यह जिम्मेदारी पाकर बड़ी खुश है, कविता का कहना है कि यह जिम्मेदारी संभालकर बड़ा अच्छा फील हो रहा है, कविता का कहना है कि लड़कियों को हर फील्ड में आगे आना चाहिए.

(जींद से विजेंद्र की रिपोर्ट )

यह भी देखें- बस चलाते वक्त 5 मिनट तक मोबाइल पर बात करता रहा चालक, VIDEO वायरल

यह भी पढ़ें- चक्का जाम : प्राइवेट स्कूल बसों ने संभाली रोडवेज की जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जींद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2018, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर