लाइव टीवी

कैथल: मदरसे में पढ़ने वाला 9 साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव
Kaithal News in Hindi

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: April 9, 2020, 10:26 AM IST
कैथल: मदरसे में पढ़ने वाला 9 साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव
कैथल में 9 साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव

कैथल (Kaithal) में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा दो हो गया है. अब तक कुल 47 संदिग्ध सामने आए हैं, जिनमें से 34 को डिस्चार्ज (Discharge) किया जा चुका है और 13 वर्तमान में दाखि

  • Share this:
कैथल. जिले में कोरोना का एक ओर मामला सामने आया है. महादेव कॉलोनी के मदरसे में पढ़ने वाला 9 वर्षीय छात्र कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. कोरोना का पहला मामला पॉजिटिव आने के बाद मरीज के संपर्क में आने वाले मदरसे के 21 बच्चों समेत कुल 33 लोगों को क्वारेंटाइन (Quarantine) करके टेस्ट लैब में सेम्पल भेजे गए थे जिनमें से मदरसे में पढ़ने वाले 9 वर्षीय छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. छात्र वैसे तो बिहार का रहने वाला है, लेकिन यहां महादेव कॉलोनी स्थित मदरसे में पढ़ता है. पूरे एरिया को पहला मामला आने के बाद से ही सील कर दिया गया था और अब दूसरा मामला यहीं से आने पर ओर भी ज्यादा सख्ती जिला प्रशासन के द्वारा कर दी गई है.

बिहार का रहने वाला है छात्र

मदरसे में पीड़ित मिला छात्र मूल रूप बिहार के पूर्णिया जिले के रामपुरा का रहने वाला है. यहां मदनी मदरसे में ही रहकर वह पढ़ाई कर रहा है. उसके  मामा कैथल में ही रहते हैं. स्वास्थ्य विभाग ने मदरसे के 25 बच्चों के सैंपल लिए थे, इनमें से इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बच्चे सिविल अस्पताल में सबसे अलग आइसोलेट किया गया है.



कंटेनमेंट जोन घोषित की जा चुकी है महादेव कॉलोनी



मदरसा संचालक और बच्चा दोनों ही सिरटा रोड स्थित महादेव कॉलोनी के रहने वाले थे. प्रशासन द्वारा महादेव कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन व आसपास के एरिया को बफर जोन घोषित किया जा चुका है और लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी हैं. कॉलोनी के दोनों ओर एंट्री पर पुलिस ने नाके लगा रहे हैं. हालांकि उसके बाद से लोग आ जा रहे थे. विभाग ने एक दिन पहले ही कॉलोनी में डिस्पेंसरी भी खोली है, ताकि लोगों की लगातार स्वास्थ्य जांच की जा सके.

जिले में 2 कोरोना पॉजिटिव केस

कैथल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा दो हो गया है. अब तक कुल 47 संदिग्ध सामने आए हैं, जिनमें से 34 को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 13 वर्तमान में दाखिल हैं. आइसोलेशन वार्ड से अब तक 35 सैंपल लिए गए हैं. इसके अलावा बाहर फील्ड से 32 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 31 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और एक पॉजिटिव मिली है.

ये भी पढ़ें- COVID 19: फरीदाबाद में डोर-टू-डोर थर्मल स्‍कैनिंग, शहर के 13 इलाकों में आवाजाही प्रतिबंधित

ये भी पढ़ेंः COVID-19: हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 119 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 10:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading