लाइव टीवी

शादी के ढाई साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो बाल आश्रम से किया चोरी, गिरफ्तार

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: December 9, 2019, 11:49 AM IST
शादी के ढाई साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो बाल आश्रम से किया चोरी, गिरफ्तार
आश्रम से चोरी बच्चा 18 घंटे बाद बरामद

चोरी की ये वारदात सीसीटीवी (CCTV) में कैद होने और मीडिया (Media) में खबर आने की वजह से वो पहचान लिया गया, जिसके बाद उसने खुद पुलिस (Police) थाने आकर बच्चा लौटा दिया.

  • Share this:
कैथल. औलाद की चाह इंसान से क्या कुछ करवाने को मजबूर नहीं करती, ऐसा ही एक मामला हरियाणा (Haryana) के कैथल (Kaithal) जिले में सामने आया है. जहां एक युवक ने बाल आश्रम से एक बच्चा चोरी कर लिया. दरअसल कैथल में किराए पर रह रहे एक दंपति की शादी (Marriage) के ढाई साल बाद भी कोई औलाद नहीं है, तो उन्होंने एक बच्चा गोद लेने की सोची. लेकिन बच्चे गोद को लेने की प्रक्रिया बहुत लंबी होने की वजह से विकास नामक युवक ने अपने और अपनी पत्नी के ममत्व के लिए शॉर्टकट अपनाते हुए बच्चा चोरी करने की सोची और वो कामयाब भी हो गया.

चोरी की ये वारदात सीसीटीवी में कैद होने और मीडिया में खबर आने की वजह से वो पहचान लिया गया, जिसके बाद उसने खुद पुलिस थाने आकर बच्चा लौटा दिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी वीरेंद्र विज़ ने बताया कि बच्चा ना होने की वजह से पति-पत्नी दोनों में झगड़ा रहता था तो जिसकी वजह से बच्चा गोद लेने का मन बनाया. लेकिन बच्चा गोद लेने की प्रोसेस लम्बी होने की वजह से इसने शॉर्टकट अपनाते हुए बाल उपवन से बच्चा चोरी कर लिया.

पुलिस ने किया मीडिया का धन्यावाद

एसपी विरेन्द्र विज़ ने मीडिया का भी धन्यवाद किया क्योंकि मीडिया में खबर आने के बाद ही उसका मन बदला और बच्चा वापस किया. बता दें कि शनिवार को आश्रम से चोरी हुआ बच्चा मात्र 18 घंटे में पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद से सकुशल बरामद कर लिया है. फिलहाल आरोपी विकास से पूछताछ कर रही है. बच्चा चुराने वाले आरोपी का नाम विकास शर्मा निवासी गांव डोहर है, जो हाल में बलराज नगर कैथल में रहता है.

यह भी पढ़ें- हरियाणा में स्टेडियम की नहीं बल्कि ट्रेनिंग सेंटरों और खेल के मैदान की है जरूरत- संदीप सिंह

यह भी पढ़ें- पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फिर खुद भी जहर खाकर दे दी जान

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद में दुकानदारों ने पुलिसकर्मी को पीटा, Video Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर